A
Hindi News राजस्थान राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे भजन लाल शर्मा, 2 डिप्टी सीएम और स्पीकर के नाम का भी ऐलान

राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे भजन लाल शर्मा, 2 डिप्टी सीएम और स्पीकर के नाम का भी ऐलान

राजस्थान को अपना नया सीएम मिल गया है। भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए सीएम होंगे। इसके अलावा राज्य में दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए हैं। दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। वासुदेव देवनानी को विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है।

bhajan lal sharma- India TV Hindi Image Source : BHAJAN LAL SHARMA/FACEBOOK राजस्थान के नए सीएम होंगे भजन लाल शर्मा

जयपुर: राजस्थान को अपना नया सीएम मिल गया है। बीजेपी ने राजस्थान के सीएम पद के लिए भजन लाल शर्मा का नाम फाइनल कर दिया है। भजन लाल शर्मा सांगानेर से विधायक हैं और ब्राह्मण समाज से आते हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि भजन लाल शर्मा पहली बार विधायक बनकर आए हैं। उन्हें पहली बार विधायक बनते ही राज्य में सीएम पद की जिम्मेदारी मिलना सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

डिप्टी सीएम और स्पीकर के नाम का भी ऐलान

दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को राजस्थान का डिप्टी सीएम बनाया गया है। वहीं वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है। 

कौन हैं भजन लाल शर्मा?

भजन लाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं। वह भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान ईकाई के प्रदेश महामंत्री का पद भी संभाल रहे थे। भरतपुर से ताल्लुक रखने वाले 56 वर्षीय भजनलाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं। खास बात ये है कि 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में वह पहली बार विधायक बने हैं। भजन लाल शर्मा को संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है। 

भजन लाल शर्मा ने सांगानेर विधानसभा सीट से हालही में संपन्न चुनाव में कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48,081 से अधिक वोटों से हराया। राजस्थान में बीजेपी के भजन लाल शर्मा की राजनीतिक यात्रा महत्वपूर्ण उपलब्धियों से भरी रही है। वह चार बार बीजेपी के प्रदेश महासचिव रह चुके हैं। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 

राजस्थान में सस्पेंस खत्म, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा होंगे डिप्टी CM

राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा की कितनी है कुल संपत्ति? जानें पूरी जानकारी