Monday, April 29, 2024
Advertisement

राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा की कितनी है कुल संपत्ति? जानें पूरी जानकारी

भारतीय जनता पार्टी ने भजन लाल शर्मा को राजस्थान का सीएम बनाया है। शाम 4 बजे से जयपुर में चल रही बीजेपी विधायक दल की बैठक में भजनलाल शर्मा के नाम पर आखिरी मुहर लगी। यहां हम आपको बताएंगे कि भजन लाल शर्मा की कुल संपत्ति कितनी है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: December 12, 2023 17:03 IST
भजन लाल शर्मा की कितनी है कुल संपत्ति।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भजन लाल शर्मा की कितनी है कुल संपत्ति।

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी ने भजन लाल शर्मा को राजस्थान का सीएम बनाया है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब आज राजस्थान में भी बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद के लिए चौंकाने वाला नाम चुना। भजन लाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं। शाम 4 बजे से जयपुर में चल रही बीजेपी विधायक दल की बैठक में भजनलाल शर्मा के नाम पर मुहर लगाई गई। इससे पहले वसुंधरा राजे, बाबा बालकनाथ समेत कई नामों के कयास लगाए जा रहे थे। कहा जा रहा था कि बीजेपी राजस्थान में किसी महिला को मुख्यमंत्री बना सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

एक भी आपराधिक मामला नहीं

यहां बता दें कि राजस्थान के भजन लाल शर्मा की कुल संपत्ति  1.5 करोड़ रुपये है। भजन लाल की कुल चल संपत्ति 43.6 लाख रुपये है, जबकि अचल संपत्ति 1 करोड़ रुपये है। वहीं भजन लाल पर कुल 46 लाख की देनदारियां भी हैं। यह भी बता दें कि भजन लाल शर्मा ने स्नातकोत्तर तक की शिक्षा ग्रहण की है। साथ ही इनके ऊपर एक भी आपराधिक मामले नहीं हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, खुद वसुंधरा राजे ने नए मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा है। 

भरतपुर में खुशी का माहौल

भजन लाल शर्मा भरतपुर जिले के अटारी गांव के रहने वाले हैं। वहीं भजनलाल के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा होने के साथ ही भरतपुर में खुशी का माहौल है। भजनलाल शर्मा भरतपुर की जवाहर नगर कॉलोनी में रहते हैं। उन्होंने जयपुर की सांगानेर सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ा और जीता था। वहीं जगन्नाथ पहाड़िया के बाद अब भरतपुर को भजन लाल के रूप में दूसरा मुख्यमंत्री मिला है। भजन लाल शर्मा को संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है। 

यह भी पढ़ें

कौन हैं भजन लाल शर्मा, जिन्हें भाजपा ने बनाया राजस्थान का नया सीएम

कौन हैं दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा, जो बने राजस्थान के डिप्टी CM

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement