A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स वास्तु टिप्स: इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, हो जाएंगे कंगाल, पूरे जीवन आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना

वास्तु टिप्स: इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, हो जाएंगे कंगाल, पूरे जीवन आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार सबसे पहले बात करेंगे ड्राइंग रूम में अलमारी रखने के बारे में। अगर आपके ड्राइंग रूम में कोई अलमारी रखी है तो ध्यान रहे कि उसे किसी भी कोने में न रखें।

Vastu Tisps- India TV Hindi Image Source : PEXELS Vastu Tisps

Vastu Tips:  वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए ड्राइंग रूम में अलमारी, टेलीफोन, टी.वी और अन्य चीज़ों की सही दिशा के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार सबसे पहले बात करेंगे ड्राइंग रूम में अलमारी रखने के बारे में।  अगर आपके ड्राइंग रूम में कोई अलमारी रखी है तो ध्यान रहे कि उसे किसी भी कोने में न रखें। 

अलमारी के लिए सबसे सही दिशा दक्षिण है, जबकि उसका मुख उत्तर दिशा की तरफ खुलना चाहिए। वहीं टी.वी और टेलीफोन की बात करें तो उन्हें ड्राइंग रूम के आग्नेय कोण में, यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना चाहिए। 

साथ ही ध्यान रखें कि टेलीफोन के पास कभी भी पानी का कोई बर्तन न रखें। इससे चीज़ें जल्दी खराब होती हैं। इसके अलावा दीवार घड़ी लगाने के लिए पश्चिम दिशा की दिवार सबसे उपयुक्त
है। वैसे आप उत्तर दिशा को छोड़कर किसी भी अन्य दिशा में दिवार घड़ी लगा सकते हैं। 

घर के मंदिर को हमेशा ईशान कोण यानी कि उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए। भूलकर भी घर के मंदिर को इस दिशा में न रखें। इससे पूजा का फल नहीं मिलेगा और आपके घर में कंगाली भी आ सकती है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

गुजरात के इस चमत्कारी हनुमान मंदिर में जाने से पूरी होती है भक्तों की हर मनोकामना, यहां पूजा करने से धन-दौलत से भर जाता है घर!

वास्तु टिप्स: अगर हाथ में नहीं टिकता पैसा, बनी रहती है पैसों की तंगी तो करें ये उपाय, झट से दूर हो जाएगी परेशानी

वास्तु टिप्स: अगर हाथ में नहीं टिकता पैसा, बनी रहती है पैसों की तंगी तो करें ये उपाय, झट से दूर हो जाएगी परेशानी