A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS v IND : अगरकर का मानना, टेस्ट में शुभमन गिल को करनी चाहिए छठे नंबर पर बैटिंग

AUS v IND : अगरकर का मानना, टेस्ट में शुभमन गिल को करनी चाहिए छठे नंबर पर बैटिंग

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

<p>AUS v IND : अगरकर का मानना,...- India TV Hindi Image Source : BCCI AUS v IND : अगरकर का मानना, टेस्ट में शुभमन गिल को करनी चाहिए छठे नंबर पर बैटिंग

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का मानना है कि शुभमन गिल को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि कप्तान विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर घर लौटने के बाद लोअर आर्डर में ज्यादा विकल्प नहीं हैं। गिल ने टेस्ट सीरीज से पहले खेले गए दो अभ्यास मैचों में सभी को प्रभावित किया है। गुलाबी गेंद के साथ खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में गिल ने ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ 43 और 65 रनों की पारियां खेली थी।

पहले टेस्ट के समापन होने के साथ ही कोहली के जाने के बाद अजिंक्य रहाणे के कप्तान के नंबर चार पर खेलने की संभावना है जबकि हनुमा विहारी पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। आगरकर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से कहा, "इस टीम में हर कोई इस समय सलामी बल्लेबाज लग रहा है, है न? क्योंकि विहारी और रहाणे मध्यक्रम में पुजारा के साथ खेलने वाले हैं।"

दानिश कनेरिया की क्रिकेट मैदान पर धमाकेदार वापसी, इस टूर्नामेंट में दिखाया अपना कमाल

उन्होंने कहा, "तो वे तीन स्पॉट हैं जिन पर आप यकीन करेंगे कि वे भरे हुए हैं। मेरी पिक शुभमन गिल [छठे नंबर पर] होगी। मुझे लगता है कि बहुत सारे लोगों ने उन्हें एक सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना है।"

पूर्व तेज गेंदबाज का मानना है कि भले ही गिल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ओपनिंग की है, लेकिन वह कम से कम खेल के सबसे लंबे प्रारूप में मध्य क्रम में ज्यादा अनुकूल हैं। अगरकर ने कहा, "हाँ, उसने सीज़न के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ओपनिंग की है और उसका अच्छा रिकॉर्ड रहा है। लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि उसकी सर्वश्रेष्ठ स्थिति कम से कम टेस्ट क्रिकेट के मिडिल ऑर्डर में हो सकती है, क्योंकि मुझे इस समय कोई बेहतर विकल्प दिखाई नहीं देता है।" उन्होंने कहा, "लोग केएल राहुल और उनके लिमिटेड बॉल की चर्चा कर सकते थे, लेकिन अगर मुझे चुनना होता, तो मैं शुभमन गिल के साथ जाता।"

सैनी, सिराज या उमेश ? कौन होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का तीसरा तेज गेंदबाज, कैफ ने सुझाया यह नाम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट एडिलेड ओवल में खेला जाएगा और यह डे-नाइट टेस्ट होगा। ऑस्ट्रेलिया का डे-नाइट टेस्ट में शानदार रिकॉर्ड है और वह एक भी डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं हारा है। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज जीती थी जबकि टीम इंडिया ने T20 सीरीज़ 2-1 अपने नाम की।

संजय मांजरेकर ने बताया, जब रन बनाने के लिए जूझ रहे थे कोहली तो कैसे इस खिलाड़ी ने दिया था उनका साथ

 

Latest Cricket News