A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग में टॉप पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, भारत को मिला ये स्थान

ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग में टॉप पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, भारत को मिला ये स्थान

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गया है।

<p>ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग...- India TV Hindi Image Source : GETTY ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग में टॉप पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, भारत को मिला ये स्थान

कैनबरा| भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गया है जबकि भारत ने छठे नंबर पर है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया और दूसरे नंबर पर मौजूद इंग्लैंड से तीन मैच कम खेले हैं। 

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले दो मैच जीतने के साथ ही वनडे सीरीज अपने नाम कर ली थी और अब वह नेट रन रेट प्लस 0.357 के साथ टॉप पर पहुंच गई है। भारत -0.717 नेट रन रेट के साथ छठे नंबर पर है।

AUS v IND : स्मिथ का बड़ा खुलासा, बताया किस तरकीब से हासिल की फॉर्म

ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले अपनी पिछली सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से जीती थी। 13 टीमों की इस चैम्पियनशिप की शुरुआत इस साल की गई थी ताकि वनडे क्रिकेट को रोमांचक बनाया जा सके।

इसमें शामिल टॉप सात टीमों को 2023 विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगी। मेजबान होने के नाते भारत को सीधे ही 50 ओवरों के क्रिकेट विश्व कप-2023 में प्रवेश मिल जाएगा।

IND vs AUS : तीसरे वनडे मैच में इस कारण टीम से बाहर हैं ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क

सीरीज के अपने पहले मैच में खेलने उतरे ठाकुर ने 51 रन देकर तीन विकेट लिए। भारतीय टीम ने बुधवार को मनुका ओवल मैदान पर खेले गए आखिरी मैच में आस्ट्रेलिया को 13 रनों से मात दे सम्मानजनक जीत के साथ सीरीज का अंत किया।

Latest Cricket News