Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs AUS : तीसरे वनडे मैच में इस कारण टीम से बाहर हैं ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क

 स्टार्क पहले दो मैचों में भी जूझते नजर आये थे। जबकि डेविड वॉर्नर भी चोट के कारण बाहर हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 02, 2020 14:03 IST
Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : AP Mitchell Starc

कैनबरा| ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क कमर और पसली की चोट के कारण बुधवार को भारत के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे से बाहर रहना पड़ा। आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने यह जानकारी दी। हलांकि इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी चुनी। जिसके चलते भारत ने कप्तान विराट कोहली के 63 रन, हार्दिक पांड्या के नाबाद 92 रन और रवींद्र जडेजा की नाबाद 66 रनों की पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 302 रन बनाए।

गौरतलब है कि स्टार्क पहले दो मैचों में भी जूझते नजर आये थे। जबकि डेविड वॉर्नर भी चोट के कारण बाहर हैं। फिंच ने टॉस के समय कहा ,‘‘स्टार्क को कमर में और पसली में हल्की चोट है। उसे कुछ दिन आराम की जरूरत है।’’ स्टार्क ने पहले दो वनडे में 147 रन देकर महज एक विकेट लिया। 

IND vs AUS : भारत के लिए खेलने वाले 11वें लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज बने नटराजन

वहीं तीसरे वनडे मैच की बात करें तो भारतीय बल्लेबाजों ने अंतिम सात ओवरों में 93 रन जुटाए और भारत के लिए वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया। कप्तान ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 78 गेंदों का सामना किया और पांच चौके मारे। पांड्या और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर ने दो, जोश हेजलवुड, सीन एबॉट, एडम जाम्पा ने एक-एक विकेट लिए।

IND vs AUS : फेरी लगाने वाली मां और कुली पिता के बेटे नटराजन ने टीम इंडिया के लिए किया डेब्यू

बता दें कि वनडे सीरीज में टीम इंडिया पहले ही लगातार दो मैच हारकर सीरीज भी गंवा चुकी है। ऐसे में वो ये तीसरा मैच जीत अपना मनोबल बढा कर सम्मान हासिल करना चाहेगी। जबकि सूपड़ा साफ़ होने से भी बचाना चाहेगी। हलांकि इसके बाद टीम इंडिया को तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। 

टी20 मैच में पाकिस्तान के अफरीदी और आमिर से बीच मैदान में भिड़ गया ये अफगानी खिलाड़ी, देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement