1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : फेरी लगाने वाली मां और कुली पिता के बेटे नटराजन ने टीम इंडिया के लिए किया डेब्यू

IND vs AUS : फेरी लगाने वाली मां और कुली पिता के बेटे नटराजन ने टीम इंडिया के लिए किया डेब्यू

कप्तान कोहली ने नटराजन को उनकी डेब्यू कैप दी और वो भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट खेलने वाले 232वें खिलाड़ी बने है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 02, 2020 9:04 IST
T. Natrajan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER - @NATARAJAN_91 T. Natrajan

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज टी. नटराजन को मौका दिया है। इस तरह वो ऑस्ट्रेलिया की धरती से अपने अंतराष्ट्रीय करियर के आगाज को यादगार बनाना चाहेंगे। आईपीएल के हाल ही में सपन्न हुए 2020 सीजन में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाने के बाद नटराजन को ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम में शामिल किया गया था। जिसके बाद अब ये गेंदबाज टीम इंडिया के रंग में भी कमाल दिखाने को तैयार हैं। कप्तान कोहली ने नटराजन को उनकी डेब्यू कैप दी और वो भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट खेलने वाले 232वें खिलाड़ी बने है। ऐसे में अहम आपको बतायेंगे कि कैसे तमिलनाडु से आईपीएल के रास्ते इस गेंबाज ने टीम इंडिया तक का सफर तय किया। 

नटराजन का सफर 

नटराजन की बात करें तो वो काफी गरीब परिवार से आते थे और उनकी माँ सड़क किनारे स्टाल लगाती थीं और पिता रेलवे स्टेशन पर पॉर्टर का काम करते थे। उस समय 20 वर्षीय नटराजन, जो अपने पिता की पांच संतानों में से एक थे, अपने गृहनगर, सालेम, में टेनिस बॉल से खेला करते थे। जिसके बाद नटराजन आखिर चेन्नई पुहंचे। यहां उन्होंने जॉली रोवर्स जैसे बड़े क्लब के लिए क्रिकेट खेला। इस क्लब के लिए आर। अश्विन और मुरली विजय जैसे बड़े खिलाड़ी खेल चुके थे। इस तरह क्लब में शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें तमिलनाडु की रणजी टीम में साल 2015-16 में एंट्री मिली। जिसके बाद नटराजन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आगे बढ़ते चलते गए। 

टी20 मैच में पाकिस्तान के अफरीदी और आमिर से बीच मैदान में भिड़ गया ये अफगानी खिलाड़ी, देखें Video

इस तरह मिटी गरीबी 

नटराजन की गरीबी उस समय मिट गई थी जब उन्हें साल 2017 के आईपीएल सीजन में 10 लाख का बेस प्राइस होने के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब ने बिडिंग वार में 3 करोड़ की भारी भरकम रकम देकर खरीदा था। इसके पीछे की वजह उनका तमिनाडु टी20 प्रीमीयर लीग में किया गया दमदार प्रदर्शन था। हलांकि उसके बाद नटराजन अपनी रकम के अनुसार पंजाब के लिए उम्दा प्रदर्शन नहीं कर पाए और उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा। इस तरह नटराजन ने पंजाब के लिए 7 मैचों में सिर्फ 2 विकेट हासिल किये। उन्होंने अपना पिछला आईपीएल मैच साल 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ खेला था। जिसके बाद साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें शामिल किया मगर ज्यादा मौके नहीं मिलें।

आईपीएल 2020 से बनाया टीम इंडिया का रास्ता 

नटराजन ने इस बार सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने आईपीएल के 2020 सीजन में हैदराबाद की तरफ से 16 मैच खेले और 16 विकेट हासिल किए। उनके पास खतरनाक यॉर्कर के साथ गेंदबाजी में शानदार मिश्रण भी है। इस तरह अब नटराजन भारत के लिए वनडे क्रिकेट खेलने वाले 232वें खिलाड़ी बने हैं। 

माइकल वॉन ने खोला राज, उनका बच्चा देखता है सिर्फ कोहली की बल्लेबाजी

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15