1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. माइकल वॉन ने खोला राज, उनका बच्चा देखता है सिर्फ कोहली की बल्लेबाजी

माइकल वॉन ने खोला राज, उनका बच्चा देखता है सिर्फ कोहली की बल्लेबाजी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कोहली की बल्लेबाजी का बच्चों पर पड़ने वाले इम्पैक्ट के बारे में बताया कि वो कोहली का बहुत बड़ा फैन है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 01, 2020 9:09 IST
Michael Vaughn- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES/AP Michael Vaughn

भारतीय कप्तान विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी के सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोग कायल हैं। वो जब मैदान में बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो उनके बेहतरीन शॉट्स देखने लायक होते हैं। इतना ही नहीं उनकी बल्लेबाजी के रिकॉर्ड भी इस बात का सबूत देते हैं। कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में सचिन के बाद सबसे ज्यादा 43 शतक हैं। जबकि वो सबसे तेजी से 12000 वनडे रनों के करीब आ पहुंचे हैं। इस तरह एक जमाने में जब बच्चे तेंदुलकर को अपना आदर्श मानते थे और ठीक उसी तरह खेलना चाहते थे। इस कड़ी में वर्तमान के बच्चों के लिए कोहली आदर्श बने हुए हैं और बच्चे ना सिर्फ उनको बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं बल्कि उनके जैसा खेलना भी चाहते हैं। 

इस कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कोहली की बल्लेबाजी का बच्चों पर पड़ने वाले इम्पैक्ट के बारे में बताया है। वॉन ने अपने बच्चे के बारे में बताया कि वो कोहली का बहुत बड़ा फैन है। वॉन ने इस बात का खुलासा क्रिकबज पर करते हुए कहा, "मेरा छोटा लड़का एक छोटा खिलाड़ी है और वह हमेशा मुझसे कहता है कि जब विराट बल्लेबाजी करने आएगा, तो मुझे जगा देना। जैसे ही विराट मिडविकेट पर कैच आउट होते हैं, वो कुछ और करने अंदर चला जाता है। जब आप ऐसे शॉट देखते हैं जो बिना किसी वास्तविक प्रयास के बल्ले के बीच से जाते हैं या ऐसा नहीं लगता है कि स्ट्रोक में कोई बहुत अधिक प्रयास किया गया है -जिसके बाद गेंद स्टैंड में जा रही है। वो ( कोहली ) एक विशेष खिलाड़ी है।"

IND vs AUS : दूसरे वनडे से पहले स्मिथ को आ रहे थे चक्कर बावजूद इसके जड़ा धमाकेदार शतक

वॉन ने आगे कहा, "मुझे विराट कोहली के साथ उनकी बल्लेबाजी को लेकर कोई चिंता नहीं है। वह एक शानदार खिलाड़ी है, वह सभी प्रारूपों में युग का सर्वश्रेष्ठ है, इस बारे में कोई संदेह नहीं है।"

वहीं वॉन ने आगे भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिना कोहली के टेस्ट सीरीज खेलने को लेकर कहा, "मुझे उन तीन टेस्ट की चिंता है जो भारत ने उसके बिना खेलने हैं। मैं भारत को विराट कोहली फैक्टर के बिना उन टेस्टों को जीतने में सक्षम नहीं देखता। वह उस टेस्ट टीम के लिए महत्वपूर्ण है।"

डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में ओपनिंग करने को तैयार हैं मार्नस लाबुशैन

बता दें कि कप्तान कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे। जबकि उससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 - 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसमें मयंक के बल्ले पर भी सबकी निगाहें होंगी।

टी20 मैच में पाकिस्तान के अफरीदी और आमिर से बीच मैदान में भिड़ गया ये अफगानी खिलाड़ी, देखें Video

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड