A
Hindi News खेल क्रिकेट फिक्सिंग के चलते इस पाकिस्तानी खिलाड़ी पर लगा बैन तो रमीज राजा बोले - 'डाल दो जेल में'

फिक्सिंग के चलते इस पाकिस्तानी खिलाड़ी पर लगा बैन तो रमीज राजा बोले - 'डाल दो जेल में'

सट्टेबाजी, फिक्सिंग और बुकियों से मुलाकात करने जैसी शर्मनाक घटना के कारण पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीन साल का बैन लगा दिया।

Umar Akmal: PCB ने उमर अकमल को दिया बड़ा झटका, तीन साल का बैन लगाया - India TV Hindi Image Source : GETTY Umar Akmal

क्रिकेट मैच में सट्टेबाजी, फिक्सिंग और बुकियों से मुलाकात करने जैसी शर्मनाक घटना के कारण पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीन साल का बैन लगा दिया। जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर रमीज राजा  (Rameez Raja) का गुस्सा उनपर फूटा और अकमल को बेवकूफ कह डाला।

रमीज ने ट्वीट करते हुए लिखा, “आखिरकार 3 साल के बैन के बाद उमर अकमल बेवकूफों की लिस्ट में शामिल हो गया। अपने टैलेंट को किस तरह से इसने बर्बाद किया। पाकिस्तान में अब मैच फिक्सिंग को अपराध घोषित कर देना चाहिए और ऐसे लोगों को तुरंत जेल में डालना चाहिए।”

गौरतलब है कि पाकिस्तान बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई ने उमर पर आचार संहिता के अनुच्छेद 2.4.4 के उल्लंघन का आरोप लगाया था। पाकिस्तानी बोर्ड के अनुशासनात्मक कमेटी चेयरमैन रिटायर्ड जस्टिस फजर ए मिरान चौहान ने जांच करने के बाद यह फैसला सुनाया। उमर अब 3 साल तक पाकिस्तान के लिए कोई भी टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे।

ये भी पढ़ें : पीसीबी ने उमर अकमल पर लगाया तीन साल का बैन, की थी ये शर्मनाक हरकत

बता दें कि अकमल ने अपने टेस्ट करियर में 16 मैच जिसमें 1003 रन बनाए वहीं, 121 वनडे में उन्होंने 3194 रन तो आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच श्रीलंका के खिलाफ साल 2019 में उन्होंने लाहौर में खेला था। इतना ही नहीं उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलने की इजाजत पाकिस्तान बोर्ड ने नहीं दी थी।

Latest Cricket News