Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पीसीबी ने उमर अकमल पर लगाया तीन साल का बैन, की थी ये शर्मनाक हरकत

उमर अकमल पर आरोप था कि पीएसएल 2020 के दौरान बुकी ने उनसे संपर्क किया था, लेकिन इसकी जानकारी उन्होंने बोर्ड को नहीं दी थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 27, 2020 18:54 IST
PCB imposed a three-year ban on Umar Akmal, this shameful act- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PCB imposed a three-year ban on Umar Akmal, this shameful act

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज विकेट कीपर बल्लेबाज उमर अकमल पर सभी फॉर्मेट से तीन साल का बैन लगा दिया है। पीसीबी ने उनके खिलाफ जांच शुरू करने के कारणों का खुलासा नहीं किया लेकिन उन पर बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता की धारा 2.4.4 के तहत फरवरी में हुए दो मामलों के तहत आरोप लगाये गए हैं। यह सुनवाई लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में की गई थी और सुनवाई के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और बाकी के सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन किया गया था।

पीसीबी ने उमर के बैन की जानकारी अपने सोशल मीडिया पेज के जरिए सोमवार को दी। उमर अकमल पर आरोप था कि पीएसएल 2020 के दौरान बुकी ने उनसे संपर्क किया था, लेकिन इसकी जानकारी उन्होंने बोर्ड को नहीं दी थी।

पीसीबी के मीडिया विभाग ने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर लिखा ,‘‘उमर अकमल पर जस्टिस (सेवानिवृत्त) फजल ए मिरान चौहान की अध्यक्षता वाली अनुशासन समिति ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया है।’’

ये भी पढ़ें - केएल राहुल ने माना, बातौर विकेटकीपर टीम इंडिया में धोनी की जगह लेना नहीं है आसान

बता दें उमर अकमल को पाकिस्तान सुपर लीग शुरू होने से ठीक पहले निलंबति कर दिया गया था। उल्लेखनीय है, उमर अकमल ने अपने आप को निर्दोश भी बता चुके हैं। उमर ने कुछ समय पहले कहा था कि वो पार्टियों में कई लोगों से बातचीत करते हैं, कई लोग उनके साथ तस्वीरें लेते हैं लेकिन वो सभी को निजी तौर पर नहीं जानते।

 उमर ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी बार अक्टूबर में खेला था। वह 16 टेस्ट, 121 वनडे, 84 टी20 मैच खेलकर क्रमश: 1003, 3194, 1690 रन बना चुके हैं। अपने कैरियर की प्रभावी शुरूआत करने वाले अकमल की अक्सर प्रशासकों से ठनती रही है। उन्होंने फरवरी में लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक ट्रेनर को फिटनेस टेस्ट के दौरान कथित तौर पर अपशब्द भी कहे थे।

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement