A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के दोषी स्पिनर अंकित चव्हाण पर से बीसीसीआई ने हटाया बैन

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के दोषी स्पिनर अंकित चव्हाण पर से बीसीसीआई ने हटाया बैन

साल 2013 में आईपीएल मैच में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में इस खिलाड़ी को गिरफ्तार किया था। अंकित के साथ तेज गेंदबाज श्रीसंत और अजीत चंदिला को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था।

Ankeet Chavan, BCCI, cricket news, latest updates, Mumbai, MCA, spot fixing, IPL- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Ankeet Chavan

इंडियन प्रीमियर लीग 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के दोषी स्पिन गेंदबाज अंकित चव्हाण पर बीसीसीआई ने बैन हटा दिया है। इसके साथ ही अब वह प्रतिस्पर्धि क्रिकेट में खेलने के लिए योग्य हो गए हैं। मुंबई क्रिकेट संघ के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा की बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी पर लगे बैन को हटा दिया है। हालांकि क्रिकेट बोर्ड ने बैन हटाने को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

आपको बता दें कि साल 2013 में आईपीएल मैच में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में इस खिलाड़ी को गिरफ्तार किया था। अंकित के साथ तेज गेंदबाज श्रीसंत और अजीत चंदिला को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में मिली जीत के बावजूद न्यूजीलैंड को भारत से मिलेगी कड़ी टक्कर- गैरी स्टीड

यह तीनों ही खिलाड़ी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे। गिरफ्तारी के बाद अंकित और श्रीसंत को बीसीसीआई ने आजीवन बैन लगा दिया था। इसके बाद मामले की सुनवाई होती रही और जुलाई, 2015 में दिल्ली हाई कोर्ट ने इन खिलाड़ियों पर लगे स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में क्लीनचीट दे दिया था।

यह भी पढ़ें- कोविड प्रोटोकॉल को ताक पर रखकर गोल्फ कोर्स की सैर पर गए किवी खिलाड़ी, टीम इंडिया ने उठाए सवाल

हालांकि बीसीसीआई ने अपने बैन को जारी रखा था लेकिन श्रीसंत ने हार नहीं मानी और अपना संघर्ष जारी रखा। नतीजा यह हुआ की पिछले साल बीसीसीआई ने इस गेंदबाज पर से बैन को हटा दिया।

बैन हटने के बाद श्रीसंत ने क्रिकेट में वापसी भी की और वह घरेलू टूर्नामेंट सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नजर आए।

Latest Cricket News