A
Hindi News खेल क्रिकेट अगर खेलते हुए टूट जाए घर का कांच तो ये काम करना मत भुलना, फैन्स को बेन स्टोक्स की सलाह

अगर खेलते हुए टूट जाए घर का कांच तो ये काम करना मत भुलना, फैन्स को बेन स्टोक्स की सलाह

स्टोक्स ने लिखा "प्रैक्टिस करते हुए अगर गेंद खिड़की से टकराती है तो अपनी पत्नी से भागना ना भुलें।"

Ben Stokes advice to the fans what they do after breaks window glass - India TV Hindi Image Source : TWITTER/BENSTOKES38 Ben Stokes advice to the fans what they do after  breaks window glass 

कोरोनावायरस के कहर के बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने गेंदबाजों को अलग अलग अभ्यास करने की इजाजत तो दे दी है, लेकिन बल्लेबाज अभी भी इससे दूर है। बोर्ड ने ऐलान किया था कि 18 गेंदबाज 21 मई से जबेस्टन, होव, ओल्ड ट्रैफर्ड, द ओवल, द रिवरसाइड, टांटन और ट्रेंट ब्रिज में कम से कम एक सेशन करेंगे, वहीं विकेट कीपर और बल्लेबाजों का अभ्यास एक जून से शुरू होगा।

ऐसे में इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने में अहम भुमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स घर पर ही प्रैक्टिस करने में लगे हुए हैं। हाल ही में उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें वह घर की दीवार पर थ्रो मारने की प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो के साथ उन्होंने एक फनी पोस्ट भी लिखा है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए स्टोक्स ने लिखा "थ्रो थ्रो थो आपकी गेंद घर से टकराकर वापसी आती है... अगर गेंद खिड़की से टकराती है तो अपनी पत्नी से भागना ना भुलें और घर के बाहर खाने और सोने के आदि हो जाएं।"

ये भी पढ़ें - विदेशी टी-20 लीग में खेलना चाहते हैं रॉबिन उथप्पा, बीसीसीआई से की यह अपील

उल्लेखनीय है, कोविड-19 के बाद पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेने के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी। बॉर्ड ने ट्विट करते हुए लिखा "इसे संभव बनाने के लिए पर्दे के पीछे बहुत काम किया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट, ट्रेंट ब्रिज और उन सभी लोगों का धन्यवाद जिनकी वजह से ये संभव हो पाया हैं। मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं। वापसी करने के बाद बहुत अच्छा लग रहा है।"

ये भी पढ़ें - अगर मोहम्मद कैफ के समय में होता यो-यो टेस्ट तो फेल हो जाते सचिन, गांगुली और द्रविड़ जैसे बड़े खिलाड़ी

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण इंग्लैंड में सभी प्रकार के घरेलू और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट पर 1 जुलाई तक रोक लगी हुई हैं। जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इंग्लैंड जुलाई के पहले सप्ताह में 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल सकता है। जिसके बाद पाकिस्तान भी इंग्लैंड दौरे पर जाने की तैयारी में जुटा हुआ है। इस तरह इन दोनों सीरीजों को देखते हुए अब इंग्लैंड के गेंदबाज कोरोना के बीच मैदान में ट्रेनिंग करने के लिए उतरेंगे।

जिससे साफ़ जाहिर होता है कि इंग्लैंड में जुलाई से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत हो सकती है। जबकि इंग्लैंड इस साल के मार्च महीने में श्रीलंका दौरे पर थी। जिसे कोरोना के चलते बीच में ही छोड़कर टीम को वापस स्वदेश लौटना पड़ा। तबसे सभी खिलाड़ी घर पर ही थे।

Latest Cricket News