A
Hindi News खेल क्रिकेट बंगाल क्रिकेट संघ ने 2019-20 के क्लब सीजन को पूरी तरह से किया रद्द

बंगाल क्रिकेट संघ ने 2019-20 के क्लब सीजन को पूरी तरह से किया रद्द

बैठक में दौरा समिति के सदस्य, कार्यक्रम एवं तकनीकी समिति, चिकित्सा समिति के अलावा बोर्ड अध्यक्ष और कानूनी सलाहकार सम्राट सेन शामिल हुए, जिसमें की यह फैसला लिया गया। 

Bengal Cricket Associatio, CAB, Cricket, Covid-19, corona virus - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Cricket 

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने कोविड-19 महामारी के कारण शुक्रवार को स्थानीय सत्र को रद्द कर दिया। इसका मतलब यह हुआ कि मौजूदा सत्र के पहले डिवीजन, दूसरे डिवीजन और सभी आयु वर्ग के टूर्नामेंटों प्रभावी तौर पर खत्म हो गये। 

सीएबी के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने टूर्नामेंट समिति की बैठक के बाद कहा, ‘‘ विस्तृत विचार-विमर्श के बाद 2019-20 सत्र के सभी टूर्नामेंटों को रद्द कर दिया गया क्योंकि हमारे खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि है।’’ 

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा का बड़ा आरोप, कहा- बोर्ड ने संन्यास के लिए उकसाया

उन्होंने कहा, ‘‘ यह भी तय किया गया कि जब हम अगली शुरुआत करेंगे तो यह एक नया सत्र होगा। ’’ 

इस बैठक में दौरा समिति के सदस्य, कार्यक्रम एवं तकनीकी समिति, चिकित्सा समिति के अलावा बोर्ड अध्यक्ष और कानूनी सलाहकार सम्राट सेन शामिल हुए। 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरे भारत में सभी तरह के खेल आयोजन अभी बंद हैं। हालांकि सरकार ने लॉकडाउन में कुछ ढ़ील दी है जिसमें स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स को खोलने की मंजूरी दी है जिससे की खिलाड़ी अपनी ट्रेनिंग फिर शुरू कर सके लेकिन खेल शुरू करने की इजाजत अभी नहीं मिली है।

Latest Cricket News