A
Hindi News खेल क्रिकेट कनकशन और हैमस्ट्रिंग चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं जडेजा

कनकशन और हैमस्ट्रिंग चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं जडेजा

भारतीय हरफनमौला रविंद्र जडेजा पहले टी20 मैच के दौरान सिर में लगी चोट (कनकशन) और हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं।

<p>कनकशन और हैमस्ट्रिंग...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कनकशन और हैमस्ट्रिंग चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं जडेजा 

नई दिल्ली। भारतीय हरफनमौला रविंद्र जडेजा पहले टी20 मैच के दौरान सिर में लगी चोट (कनकशन) और हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं। अपने कैरियर का 50वां टेस्ट खेलने की दहलीज पर खड़े जडेजा कम से कम तीन सप्ताह के लिये क्रिकेट से दूर रहेंगे यानी एडीलेड में 17 दिसंबर से शुरू हो रहा दिन रात का पहला टेस्ट वह नहीं खेल पायेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज में भारत को मिली जीत के बाद जाफर ने माइकल वॉन को वसेपुर स्टाइल में दिया जवाब

हैमस्ट्रिंग चोट गंभीर होने पर वह 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट से भी बाहर रह सकते हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया,‘‘आईसीसी कनकशन प्रोटोकॉल के तहत सिर में चोट लगने पर खिलाड़ी को सात से दस दिन आराम दिया जाता है जिससे जडेजा 11 दिसंबर से दूसरा अभ्यास मैच भी नहीं खेल सकेंगे।’’

उन्होंने कहा,‘‘यह असंभव है कि अभ्यास मैच खेले बिना टीम प्रबंधन उन्हें पहले टेस्ट में उतार दे।’’ समझा जाता है कि कनकशन से ज्यादा हैमिस्ट्रिंग चोट के कारण जडेजा को एक टेस्ट से बाहर रहना पड़ सकता है। भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच पहले अभ्यास मैच की कमेंट्री के दौरान एक कमेंटेटर ने खुलासा किया कि जडेजा कनकशन के कारण तीन सप्ताह बाहर रहेंगे।

स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कमान सौंपने को लेकर कोच जस्टिन लैंगर कह दी बड़ी बात

बोर्ड के सूत्र ने हालांकि बताया कि वह कनकशन से उबर रहे हैं लेकिन हैमिस्ट्रंग से ठीक होने में समय लग सकता है। जडेजा के नहीं खेलने पर आर अश्विन भारतीय टीम में अकेले स्पिनर होंगे जिन्होंने अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया।

Latest Cricket News