A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट वेस्टइंडीज ने खिलाड़ियों और स्टाफ की सैलरी में कटौती करने का ऐलान किया

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने खिलाड़ियों और स्टाफ की सैलरी में कटौती करने का ऐलान किया

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने खिलाड़ियों और कर्मचारियों के वेतन में 50 फीसदी कटौती करने का फैसला किया है। बोर्ड ने कहा कि उसे उम्मीद है कि यह कटौती 1 जुलाई से प्रभावी होगी और तीन से छह महीने तक चलेगी।

<p>क्रिकेट वेस्टइंडीज...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES क्रिकेट वेस्टइंडीज ने खिलाड़ियों और स्टाफ की सैलरी में कटौती करने का ऐलान किया

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने खिलाड़ियों और कर्मचारियों के वेतन में 50 फीसदी कटौती करने का फैसला किया है। बोर्ड ने कहा कि उसे उम्मीद है कि यह कटौती 1 जुलाई से प्रभावी होगी और तीन से छह महीने तक चलेगी।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपने बयान में कहा, “फिलहाल कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दुनिया में कहीं भी नहीं खेला जा रहा है और जब क्रिकेट की नियमित गतिविधि फिर से शुरू होगी तो बहुत अनिश्चितता के साथ होगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज को भी दुनिया भर के कई अन्य अंतरराष्ट्रीय खेल संगठनों की तरह आय का एक बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है।"

बयान में आगे कहा गया, "क्रिकेट वेस्टइंडीज के निदेशक मंडल ने गहरे अफसोस के साथ इस योजना पर सहमति व्यक्त की है। हम उम्मीद करते हैं कि पूरे क्षेत्र के क्रिकेट समुदाय में कार्यरत या अनुबंधित सभी लोगों के लिए कम से कम नौकरी की सुरक्षा प्रदान करते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज के भविष्य की सुरक्षा की जाएगी।"

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने कहा,  "इस महामारी का प्रभाव हर किसी के लिए चिंताजनक हैं। ये हमारे जीवन का सबसे खराब संकट है। जब स्थिति सामान्य नहीं हो जाती तब तक हम निश्चित नहीं हो सकते हैं।"

हरभजन ने इस बल्लेबाज को बताया क्रिस गेल से भी ज्यादा खतरनाक

जॉनी ग्रेव्स ने आगे कहा, "हम मानते हैं कि यह कैरेबियन में हमारे सभी कर्मचारियों, खिलाड़ियों, कोचों और अंपायरों के लिए वित्तीय पीड़ा का कारण बनेगा। लेकिन मार्च में वारयस का प्रकोप फैलने के बाद से सभी को पूर्ण-वेतन दिया गया। हमारे पास अगले महीने से निर्णायक कार्रवाई करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।"

उन्होंने कहा, "क्रिकेट वेस्टइंडीज की सबसे बड़ी संपत्ति हमारे लोग और खिलाड़ी हैं और हर कोई अस्थायी घाटे को समान रूप से साझा कर रहा है। हमें विश्वास है कि हमारे लिए सबसे अच्छा तरीका है कि हम इस संकट का सामना करें। साथ ही अपने संगठन और अपने सभी लोगों की नौकरियों की रक्षा करें।"

Latest Cricket News