A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका में इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों ने पास किया कोरोना टेस्ट, लौटेंगे स्वदेश

साउथ अफ्रीका में इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों ने पास किया कोरोना टेस्ट, लौटेंगे स्वदेश

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी निक पीयर्स ने पुष्टि की है कि दक्षिण अफ्रीका में इंग्लैंड टीम सभी सदस्यों ने कोरोना टेस्ट पास कर लिया है।

<p>साउथ अफ्रीका में...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES साउथ अफ्रीका में इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों ने पास किया कोरोना टेस्ट, लौटेंगे स्वदेश

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी निक पीयर्स ने पुष्टि की है कि दक्षिण अफ्रीका में इंग्लैंड टीम के जो दो सदस्य पहले COVID-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, वो अब नेगेटिव आए हैं। ECB ने साथ ही कहा कि टीम अब बिना कोई और क्रिकेट खेले गुरुवार को स्वदेश प्रस्थान करेगी।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी कर कहा, "हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि दोनों व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं हैं और उनसे बाकी लोगों में संक्रमण फैलने का कोई खतरा नहीं है।"

इससे पहले केपटाउन के जैव सुरक्षित वातावारण वाले होटल में कोविड-19 मामले पाये जाने के बाद इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज रद्द कर दी गयी थी। दोनों टीमें इसी होटल में ठहरी थी। सीरीज रद्द करने का फैसला इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मिलकर किया।

दोनों बोर्ड ने बयान जारी करके कहा कि ‘दोनों टीमों के खिलाड़ियों का मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिये’ यह फैसला किया गया। ईसीबी और सीएसए ने कहा कि वे प्रभावी तौर पर तब तक सीरीज को स्थगित कर रहे हैं जब तक कि इंग्लैंड को ये मैच खेलने के लिये फिर से दक्षिण अफ्रीका दौरा करने के लिये उपयुक्त समय नहीं मिल जाता।

सौरव और कुंबले मेरे लिए कप्तान के रूप में हमेशा खास रहेंगे : पार्थिव पटेल

गौरतलब है कि वनडे सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाना था लेकिन मैच की सुबह दक्षिण अफ्रीका के एक खिलाड़ी को कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाया गया जिसके कारण उसे रविवार तक स्थगित कर दिया गया था और इसका स्थल पास में स्थित शहर पार्ल कर दिया गया था। इसके बाद पहला वनडे रविवार को रद्द कर दिया क्योंकि पता चला कि होटल स्टाफ के दो सदस्य भी कोविड-19 से संक्रमित हैं।

इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने नये सिरे से परीक्षण कराये। इंग्लैंड टीम के दो सदस्य भी कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाये गये हालांकि ईसीबी ने कहा कि वह दौरे के बाकी मैचों पर निर्णय करने से पहले स्वतंत्र चिकित्सा टीम से परीक्षणों का सत्यापन चाहता है। ईसीबी और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका दोनों को बाकी दो वनडे मैचों के आयोजन की उम्मीद थी लेकिन सोमवार की घोषणा के साथ ही दौरे का समापन भी हो गया। 

एलन बॉर्डर का मानना, ऑस्ट्रेलियाई टीम में सलामी बल्लेबाज का विकल्प हो सकते हैं शॉन मार्श

Latest Cricket News