A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG v AUS : कप्तान इयोन मोर्गन ने गेंदबाजों को दिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का श्रेय

ENG v AUS : कप्तान इयोन मोर्गन ने गेंदबाजों को दिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का श्रेय

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I में मिली जीत के बाद टीम की गेंदबाजी यूनिट और 2 विकेट चटकाने वाले स्पिनर आदिल राशिद की तारीफ की।

<p>ENG v AUS : कप्तान इयोन...- India TV Hindi Image Source : PTI ENG v AUS : कप्तान इयोन मोर्गन ने गेंदबाजों को दिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का श्रेय 

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I में मिली जीत के बाद टीम की गेंदबाजी यूनिट और 2 विकेट चटकाने वाले स्पिनर आदिल राशिद की तारीफ की।इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को अंतिम 6 ओवरों में  39 रनों की आवश्यकता थी, लेकिन इंग्लिश गेंदबाजों ने वापसी करते हुए मेहमान टीम को 20 ओवरों में 160 रनों पर ही रोक दिया। इस तरह इंग्लिश टीम ने 2 रन से मैच जीतते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 15 रनों की आवश्यकता थी लेकिन वे टॉम कुरेन के ओवर में 12 रन ही बना सके।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने मोर्गन के हवाले से बताया, "हमारे तेज गेंदबाजों और आदिल ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर अपनी गेंदों से खतरा बनाया। मुझे लगता है कि मोइन के ओवर के बाद हमारे लिए चीजें बदलनी शुरू हुईं। हमने गेंद को रिवर्स स्विंग कराया और फिर आदिल को मैक्सवेल और स्मिथ ने मौका दिया

ENG v AUS : हार के बाद वॉर्नर बोले- पहली बार इंग्लिश दर्शकों की गालियां सुनने को नहीं मिली

कप्तान मोर्गन ने खेल के महत्वपूर्ण फेज में गेंदबाजों के विश्वास की सराहना की। मोर्गन ने कहा, "मुझे खुशी है कि गेंदबाजों ने विकेट लेने के लिए विश्वास और साहस दिखाया और आखिरी 6 ओवरों में जब हमने अपनी गेंदों की लैंथ बहुत अधिक रखी, तब उनके लिए हिट करना सबसे मुश्किल था।"

उन्होंने कहा, "दो साल पहले जब हम यॉर्कर या धीमी गेंदबाजी करते थे, तो ऑस्ट्रेलिया आसानी से मैच में वापसी कर लेता था। लेकिन इस बार अच्छा हुआ कि हम अपनी गेंदबाजी के मजबूत हथियार के साथ बने रहे।"

ENG v AUS : इंग्लिश कप्तान कप्तान इयोन मोर्गन ने रचा इतिहास, धोनी के इस खास क्लब में हुए शामिल

इस रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज करने के साथ ही मोर्गन ने बतौर कप्तान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इयोन मोर्गन बतौर जैसे ही इस मैच में खेलने उतरे, तो वो T20I क्रिकेट के इतिहास में 50 मैचों में कप्तानी करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए।

Latest Cricket News