Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ENG v AUS : हार के बाद वॉर्नर बोले- पहली बार इंग्लिश दर्शकों की गालियां सुनने को नहीं मिली

स्टार ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20 मैच के दौरान खाली स्टेडियम खेलने के दौरान थोड़ा अजीब महसूस किया, लेकिन उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि पहली बार उन्हें इंग्लिश दर्शकों की गालियां सुनने को नहीं मिली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 05, 2020 11:51 IST
ENG v AUS : हार के बाद वॉर्नर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG v AUS : हार के बाद वॉर्नर बोले- पहली बार इंग्लिश दर्शकों की गालियां सुनने को नहीं मिली

स्टार ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20 मैच के दौरान खाली स्टेडियम खेलने के दौरान थोड़ा अजीब महसूस किया, लेकिन उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि पहली बार उन्हें इंग्लिश दर्शकों की गालियां सुनने को नहीं मिली।

पिछले साल इंग्लैंड में विश्व कप के दौरान वॉर्नर को बार-बार दर्शकों की ओर से दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा था क्योंकि वो बॉल टेम्परिंग कांड में 1 साल का बैन झेलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे थे। 

वॉर्नर के साथ इंग्लिश फैंस ने एशेज सीरीज में भी कुछ इसी तरह का गलत व्यवहार किया था। लेकिन शुक्रवार (4 सितंबर) को साउथैम्पटन में खेले गए पहले T20I मुकाबले में वॉर्नर को इंग्लिश दर्शकों की ओर से किसी तरह के दुर्व्यवहार नहीं झेलना पड़ा क्योंकि ये मैच दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेला गया। 

इस T20I मुकाबले के जरिए ऑस्ट्रेलिया ने करीब 6 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा जिसमें टीम की ओर से डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा रन बनाए। वार्नर ने मैच के बाद कहा, "यह पहली बार था जब मैं यहां (इंग्लैंड) आया और मुझे गाली सुनने को नहीं मिली। यह काफी अच्छा था!"

यह पूछे जाने पर कि क्या दर्शकों की गैरमौजूदगी में चिर-प्रतिद्वंदी इंग्लैंड के खिलाफ T20I मैच में उन्हें खेलना पसंद आया, इस पर उन्होंने कहा, "भीड़ के नजरिए से, नहीं। यह थोड़ा अजीब था।"

ENG V AUS, 1st T20I : इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 रन से दी मात

38 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "आप (भीड़ से) जा रहे हैं और यही कारण है कि हम घर और बाहर खेलना पसंद करते हैं। घर में और बाहर खेलने का अपना फायदा है। लेकिन हम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए हमेशा तैयारहैं। हम वापस खेलने के लिए बहुत आभारी हैं और इसका अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहते हैं।"

वार्नर ने कहा कि हार के लिए कोई बहाना नहीं चलेगा और मेजबान इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाया। वार्नर ने कहा, "अंत में इंग्लैंड ने शानदार गेंदबाजी की और हमारे मुंह से जीत छीन ली।"

IPL 2020 : कुंबले का मानना, KXIP एक संतुलित टीम और इस सीजन करेगी बेहतर प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के असफल चेज के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी टीम स्ट्राइक रोटेट नहीं कर सकी और बीच के ओवरों में सिर्फ बाउंड्री लगाई। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए थे जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया अपने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 160 रन ही बना सका।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमें बस थोड़ा स्मार्ट होने की कोशिश करनी होगी और इस पर काम करना होगा कि हम किस तरह बाउंड्री से रन बटोर रहे हैं। हमें कोशिश करनी होगी कि हम स्ट्राइक रोटेट करते रहें और उन बीच के ओवरों में बाउंड्री ढूंढते रहें।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement