A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने कहा, क्रिकेट को फिर से बहाल करने के लिए दिखानी पड़ेगी सबको सहयोग की भावना

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने कहा, क्रिकेट को फिर से बहाल करने के लिए दिखानी पड़ेगी सबको सहयोग की भावना

गॉवर ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से क्रिकेट कैलेंडर के प्रभावित करने से पहले ही कई बोर्ड वित्तीय संकट का सामना कर रहे थे और अब हालत और बुरी हो गयी है।

England, captain,David Gower, West Indies, Eng vs WI- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES David Gower

कोरोना महमारी के बीच एक बार फिर से क्रिकेट को बहाल किए जाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। जुलाई के पहले सप्ताह में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतेरगी। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने अपील की है कि विश्व क्रिकेट के लिये यह समय सत्ता के पुराने संघर्षों को भुलाकर वेस्टइंडीज की तरह ‘सहयोग की भावना’ को अपनाने का है। 

इंग्लैंड के दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वेस्टइंडीज का यह फैसला कोविड-19 महामारी के कारण रूकी हुई गतिविधियां शुरू होने के लिये यह हितधारकों के लिये यह काफी मददगार होगा। 

यह भी पढ़ें- इयान चैपल ने बताया, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आने से पहले भारत को निकालना पड़ेगा इस मुश्किल का हल

गॉवर ने ‘प्रेस एसोसिएशन’ से कहा, ‘‘वेस्टइंडीज ने हमारी मदद की यह एक अजीब स्थिति है जिसमें काफी दबाव भी है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इन मैचों का होना काफी राहत देने वाला होगा क्योंकि फिर से वापस सामान्य स्थितियों में पहुंचना अहम है। ’’ 

गॉवर ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से क्रिकेट कैलेंडर के प्रभावित करने से पहले ही कई बोर्ड वित्तीय संकट का सामना कर रहे थे और अब हालत और बुरी हो गयी है। 

यह भी पढ़ें-  विराट कोहली के खिलाफ खेलने पर केन विलियमसन ने खुद को बताया भाग्यशाली

उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 से पहले ही क्रिकेट में काफी समस्यायें थीं, विशेषकर भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से बाहर और इसमें वित्तीय और ढांचे के मुद्दे थे। ’’ 

गॉवर ने कहा, ‘‘ये खुद ही दूर नहीं होंगी लेकिन अगर यह सब सहयोग की भावना को बढ़ावा देता है तो काफी बेहतर है। ’’ अगर आगामी सत्र आगे नहीं बढ़ता है तो इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान होने की आशंका है। 

Latest Cricket News