A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत-पाक सीरीज का सुझाव देने के कुछ दिन बाद ही अख्तर की बदली जुबान, अब कही ये बड़ी बात

भारत-पाक सीरीज का सुझाव देने के कुछ दिन बाद ही अख्तर की बदली जुबान, अब कही ये बड़ी बात

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद के मकसद से भारत-पाक सीरीज कराए जाने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन अब अख्तर ने इस मामलें में यू-टर्न लेते हुए कहा है कि अगले 1 साल तक क्रिकेट की संभावना नहीं दिखती है।

<p>I don't see cricketing activities taking place for the...- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE/SHOAIB AKHTAR I don't see cricketing activities taking place for the next year, says Shoaib Akhtar

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद के मकसद से भारत-पाक सीरीज कराए जाने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन अब अख्तर ने इस मामलें में यू-टर्न लेते हुए कहा है कि अगले 1 साल तक क्रिकेट की संभावना नहीं दिखती है। शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब वीडियो में कहा, "IPL और T20 वर्ल्ड कप सिर पर खड़ा हुआ है। अगर आप मुझसे पूछे कि वर्ल्ड क्रिकेट का क्यो होगा। मुझे नहीं पता कि ये कोरोना वायरस कब तक चलेगा। जब तक ये कंफर्म नहीं हो जाता कि वायरस कितने लोगों को है। तो क्या आप स्पोर्ट्स करा पाएंगे।"

शोएब ने आगे कहा, "अभी मुझे क्रिकेट के हालात नजर नहीं आ रहे है। मुझे अगले 4-5 महीने या 6 महीने तक क्रिकेट होता नहीं दिख रहा है। मुझे डर है कि अगले 1 साल तक दुनिया के हालात काफी खराब नजर आ रहे हैं जिससे क्रिकेट की कोई संभावना नहीं दिख रही है। ये काफी मुश्किल हालात हैं और मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही इससे निकल जाएंगे।"

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच कपिल देव ने मुंडवाया सिर, फैंस ने रजनीकांत और 'कटप्पा' से की तुलना

वीडियो में अख्तर ने ये भी सुझाव दिया कि क्रिकेट की गेंद को चमकाने के लिए गेंदबाजों को लार के उपयोग की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके। अख्तर ने कहा, "हम गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल करते हैं और यही चीज कई गेंदबाज एक ही गेंद के साथ करते हैं। इससे बीमारी फैलने का खतरा बढ़ जाता है। ये बात मैंने 10-11 साल पहले सुझाई थी लेकिन तब मेरी बात किसी ने नहीं मानी। अब मुझे पता लगा कि कोरोना वायरस के खतरे के चलते आईसीसी ने कहा है कि गेंदबाज गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।"

गौरतलब है कि शोएब अख्तर ने कुछ दिनों पहले भारत-पाक सीरीज का प्रस्ताव सुझाया था जिससे प्राप्त फंड को कोराना पीड़ितों की मदद के लिए इस्तेमाल किया जा सके। अख्तर के इस प्रस्ताव की कई भारतीय क्रिकेटरों ने आलोचना की थी। 

 

Latest Cricket News