A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : चौथा टेस्ट मैच खेलने ब्रिसबेन क्यों नहीं जाना चाहती टीम इंडिया, सामने आई बड़ी वजह

Ind vs Aus : चौथा टेस्ट मैच खेलने ब्रिसबेन क्यों नहीं जाना चाहती टीम इंडिया, सामने आई बड़ी वजह

रिपोर्ट आ रही है कि अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब चौथा टेस्ट मैच खेलने ब्रिसबेन नहीं जाना चाहती है।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Team India

टीम इंडिया इन दिनों अपने लम्बे ऑस्ट्रेलियाई दौरे है। जहां वो 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। ऐसे में सीरीज के दो टेस्ट मैचों के बाद तीसरा टेस्ट सिडनी तो चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जाना है। मगर रिपोर्ट आ रही है कि अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब दोबारा क्‍वारंटीन नहीं होना चाहती। जिसके चलते चौथा टेस्ट मैच खेलने टीम इंडिया ब्रिसबेन नहीं जाना चाहती है। 

दरअसल, न्यू साउथ वेल्स में कोरोना के नए मामले सामने आने पर ब्रिसबेन ने उससे लगी सीमाओं को बंद कर रखा है। ऐसे में अगर टीम इंडिया ब्रिसबेन जाती है तो उसे फिर से ऐसा लग रहा है कि उन्हें बायो बबल में जाना पड़ेगा। उनकी यात्रा होटल से स्‍टेडियम तक ही सीमित हो जाएगी। इसी वजह से वह सिडनी में ही रहना चाहते हैं।

इस बात की जानकारी टीम इंडिया के एक सूत्र ने क्रिकबज से पर देते हुए कहा, "अगर आप देखो तो हम सिडनी में लैंड करने से पहले दुबई में 14 दिनों तक क्वारंटीन थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया आते ही फिर से हमें 14 दिनों की जरूरी क्वारंटाइन अवधि पूरी करनी पड़ी। इसका ये मतलब है कि हम लगभग एक महीने तक हार्ड बबल में रहे और अब हम नहीं चाहते कि इस टूर के अंत में फिर से हमें क्वारंटाइन होना पड़े।"

ये भी पढ़े - आईपीएल के 14वें सीजन से बाहर हुए डेल स्टेन, संन्यास पर लिया बड़ा फैसला

इतना ही नहीं ऐसे कयास भी लगाये जा रहे हैं कि अगर क्वींसलैंड की सरकार क्‍वारंटीन में छूट नहीं देती है तो चौथा टेस्ट मैच भी सिडनी में खेला जा सकता है। जिसके बारे में सूत्र ने आगे कहा, "हमारा कुल मिलकर कहना है कि खिलाडी भिन्न - भिन्न राज्यों के नियमों के चलते पिछले 6 महीनों से लॉकडाउन और क्‍वारंटीन में हैं। जिसके बाद अब ये सब इतना आसान नहीं रहा है। अगर आप द्खेंगे तो हम केवल दो टीमें ऐसी हैं जिनमे जीरो केस आए हैं। इसलिए अब हम दुबारा बायो बबल और क्‍वारंटीनमें नहीं जायेंगे।"

ये भी पढ़ें - 'डीआरएस से अंपायर्स कॉल को हटा देना चाहिए', पूर्व अंपायर ने इस वजह से कही ये बात

बता दें कि चार टेस्ट मैचों कि सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया तो दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत ने जीत हासिल की थी। इसके बाद 7 जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच सिडनी तो चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

Latest Cricket News