A
Hindi News खेल क्रिकेट केन विलियम्सन ने बताया, पिछले 12 सालों में विराट कोहली में आया ये ख़ास बदलाव

केन विलियम्सन ने बताया, पिछले 12 सालों में विराट कोहली में आया ये ख़ास बदलाव

विलियम्सन ने कहा कि कोहली अपने रनों की भूख और अच्छा करने की ललक के कारण ही दूसरी टीमों के लिए परेशानी बन गए हैं।

Virat Kohli and Kane Williamson- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli and Kane Williamson

वर्ल्ड क्रिकेट में विराट कोहली, जो रूट, स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन के बीच बेस्ट कौन है इस बात को लेकर चर्चा चलती रहती है। जिस कड़ी में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने एक बार फिर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ की और कहा कि वह आज जो कुछ भी हैं उसके पीछे उनके लिए गए फैसले तथा अपने देश के लिए खेलने के साथ आने वाली परिपक्वता है।

विलियम्सन ने कहा कि कोहली अपने रनों की भूख और अच्छा करने की ललक के कारण ही दूसरी टीमों के लिए परेशानी बन गए हैं।

न्यूजीलैंड कप्तान विलियम्सन ने स्टार स्पोटर्स के शो पर 2008 के कोहली और अब के कोहली में अंतर बताते हुए कहा, "जब वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आ रहे थे उससे पहले आप कह सकते थे कि यह समय की बात है। इस समय, वह जिस तरह से क्रिकेट में आगे बढ़ रहे हैं और बल्लेबाज के तौर पर रिकार्ड तोड़ रहे हैं वो शानदार है। मुझे लगता है कि यह काफी कुछ उनकी परिपक्वता और उनके द्वारा लिए गए कुछ अच्छे फैसलों के कारण हुआ है।"

उन्होंने कहा, "कोहली को नैसर्गिक प्रतिभा प्राप्त है, साथ ही उनके अंदर लागातार बेहतर करने और अपने अंदर सुधार कर हर दिन बेहतर होने की भूख है। हम भाग्यशाली हैं कि एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। काफी कम उम्र में उनसे मिलना और उनके सफर को देखना शानदार रहा है।"

उन्होंने कहा, "हम एक दूसरे के खिलाफ लंबे समय से खेलते आ रहे हैं, लेकिन शायद बीते कुछ वर्षों में हमने खेल को लेकर अपने विचार साझा किए हैं और देखा कि हमारी सोच काफी मिलती है। हां हम खेल को थोड़ा अलग तरीके से खेलते हैं, शारीरिक तौर पर लेकिन मैदान पर हमारा व्यक्तित्व एक जैसा ही है।"

ये भी पढ़ें - इस भारतीय खिलाड़ी की सचिन तेंदुलकर से तुलना करना ठीक नहीं, एस श्रीसंत ने बताया कारण

इन दोनों खिलाड़ियों को इस समय के महान बल्लेबाजों में गिना जाता है। अंडर-19 के समय से यह दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को जानते हैं। तबसे लेकर आज तक कोहली और विलियम्सन खेल के मैदान में कई बार आमने - सामने आए हैं और दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने देश की टीम के लिए काफी शानदार कप्तानी की है। जिसका सिलसिला अभी भी जारी है।

Latest Cricket News