A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के डेव व्हाटमोर को हटाकर केरल क्रिकेट ने इस भारतीय खिलाड़ी को चुना कोच

ऑस्ट्रेलिया के डेव व्हाटमोर को हटाकर केरल क्रिकेट ने इस भारतीय खिलाड़ी को चुना कोच

केरल क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज टीनू योहना को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

Kerala Cricket Association- India TV Hindi Image Source : KCA Kerala Cricket Association

कोरोना महामारी के कारण जहां पूरी दुनिया में क्रिकेट व अन्य खेलों पर रोक लगी हुई है वहीं सभी बोर्ड व फेडरेशन जल्द से जल्द खेलों की वापसी को लेकर प्रयासरत हैं। इसी बीच भारतीय घरेलू क्रिकेट की टीम केरला ने अपने नए मुख्य कोच का ऐलान किया है। केरल क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज टीनू योहना को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वह ऑस्ट्रेलिया के डेव व्हाटमोर का स्थान लेंगे।

केरल क्रिकेट संघ (केसीए) ने सोमवार को ऑनलाइन मीटिंग के जरिए इस बात का फैसला लिया।

योहाना ने मोहाली में 2001 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में पदार्पण किया था और इसी के साथ वो केरल से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। उन्होंने भारत के लिए तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले हैं। दोनों प्रारूपों में उनके नाम पांच-पांच विकेट हैं। केरल के लिए उन्होंने 59 प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 145 विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़े : वर्ल्ड क्रिकेट में इस समय कौन है 'सर्वश्रेष्ठ' बल्लेबाज, कुमार संगकारा ने बताया नाम

बता दें कि कोरोनावायरस ने पूरे खेल जगत को रोक दिया है। वहीं भारत में 2 लाख से उपर बढ़ते कोरोना वायरस केस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने पहले 15 अप्रैल तक स्थगित किया था। जिसके बाद भी स्थिति ना सुधरने के कारण अब इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं बीसीसीआई अब आईपीएल को सितंबर माह से नवम्बर माह के बीच कराने पर विचार कर रहा है। ऐसे में ये लीग कब शुरू होती है इसका भी सभी फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है।

Latest Cricket News