1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड क्रिकेट में इस समय कौन है 'सर्वश्रेष्ठ' बल्लेबाज, कुमार संगकारा ने बताया नाम

वर्ल्ड क्रिकेट में इस समय कौन है 'सर्वश्रेष्ठ' बल्लेबाज, कुमार संगकारा ने बताया नाम

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने कहा है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 01, 2020 18:13 IST
Kumar Snagakkara- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kumar Snagakkara

भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली ने दिन दूनी रात चौगुनी सफलता हासिल की है। सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशी पिचों पर भी विराट कोहली ने अपने बल्ले से जमकर रन बरसाए हैं। जिसके चलते पूरे विश्व में लोग उनकी बल्लेबाजी के कायल हैं। इतना ही नहीं कई क्रिकेट पंडित मैदान में कोहली की बल्लेबाजी और खेल के प्रति उनकी आक्रामकता की तारीफ भी करते हैं। जबकि स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, केन विलियम्सन, और बाबर आजम के बीच अक्सर तुलना जारी रहती है की कौन सा बल्लेबाज वर्ल्ड क्रिकेट में बेस्ट हैं। इस कड़ी में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने कहा है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

संगकारा ने सोमवार को जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पॉमी माबंग्वा से बात करते हुए यह बात कही। माबंग्वा ने जब संगकारा से पूछा कि इस समय उनके मुताबिक विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है तो उन्होंने कहा, "विराट कोहली।"

मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के बारे में पूछे जाने पर बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि जब स्पिन की बात आती है तो नाथन लॉयन।। उन्होंने बीते वर्षो में जो किया है वो अविश्वसनीय है। वह सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं।"

उन्होंने कहा, "जब तेज गेंदबाजों की बात आती है तो इंग्लैंड में जेम्स एंडरसन, वह बेहतरीन हैं। लेकिन आपको वो खिलाड़ी चुनना होगा जो हर स्थिति में बेहतरीन हो जैसे की मिशेल स्टार्क और जसप्रीत बुमराह भी। अगर बुमराह अपनी फिटनेस ठीक रख सकते हैं तो। यह लोग इस तरह के गेंदबाज हैं जो किसी भी बल्लेबाज को चुनौती दे सकते हैं।"

ये भी पढ़े : शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर के बीच छिड़ी जुबानी जंग पर वकार युनिस ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अब तक वनडे क्रिकेट में 43 और टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक जड़े हैं। जिसके चलते उनके कुल 70 शतक हो चुके हैं। ऐसे में उनकी फिटनेस को देखते हुए कहा जा सकता है कि कोहली अभी कई सालों तक टीम इंडिया के लिए खेलते रहेंगे। जिसके चलते कई क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों का मानना है कि वो सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X