A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान कप्तान अजहर अली ने माना, इंग्लैंड की परिस्थिति से तालमेल बिठाना नहीं है आसान

पाकिस्तान कप्तान अजहर अली ने माना, इंग्लैंड की परिस्थिति से तालमेल बिठाना नहीं है आसान

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली ने कहा कि खिलाड़ियों को इंग्लैंड की परिस्थितियों से तालमेल बैठाने में समय लगेगा।

Azhar Ali- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Azhar Ali

कोरोना महामारी के कारण जहां एक तरफ इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। वहीं इसके बाद पाकिस्तान टीम भी इंग्लैंड के साथ अगस्त माह से टेस्ट और टी 20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए अभी से इंग्लैंड पहुँच गई है। जहां पाकिस्तान के खिलाड़ी बायो - सिक्योर मॉडल के अंतर्गत ट्रेनिंग भी कर रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली ने कहा कि खिलाड़ियों को इंग्लैंड की परिस्थितियों से तालमेल बैठाने में समय लगेगा।

पीसीबी डॉट कॉम डॉ पीके ने अजहर के हवाले से लिखा है, "हम लंबे अरसे बाद क्रिकेट खेल रहे हैं और पूरी ताकत के साथ शुरू करना आसान नहीं रहने वाला है। हमें कदम दर कदम आगे बढ़ना होगा। मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि खिलाड़ी अभ्यास के समय और चार दिवसीच मैच के समय का अच्छे से उपयोग कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "मायने नहीं रखता कि आप किताना भी अभ्यास कर लें मैच खेलना हमेशा से फायदेमंद होता है। अगर आप अपने अभ्यास का आधा घंटा मैच जैसी परिस्थति में बिताएंगे तो आपको आत्मविशवास आएगा।"
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच का पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में 13 से 21 अगस्त के बीच खेला जाएगा।

अजहरर ने कहा, "बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने परिस्थतियों से तालमेल बिठा लिया है। गेंदबाजों को शुरुआत में हवा से परेशानी हो रही थी, लेकिन उन्होंने इससे पार पा ली, जो काफी अच्छी बात है।"
उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर खिलाड़ियों को तालमेल बैठाने के लिए कुछ समय की जरूरत है। ब्रेक के बाद खिलाड़ी अच्छी लय में हैं जो सकारात्मक बात है।"

ये भी पढ़ें - सौरव गांगुली को बर्थडे विश करते हुए युवराज सिंह ने खोला पुराना राज, जब गुस्से से लाल हो गए थे दादा

बता दें कि पाकिस्तान को इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। तीन महीने के अंतराल के बाद टीम ने 30 जून को अभ्यास पर वापसी की। इतना ही नहीं इंग्लैंड जाने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लगभग 10 खिलाडी कोरोना पॉजिटिव निकले थे। जिसके चलते टीम के बाकी खिलाड़ी अभी भी इंग्लैंड नहीं आ पाए हैं। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उन खिलाड़ियों को भी आईसोलेशन में भेजने के बाद कोरोना टेस्ट दोबारा करके इंग्लैंड भेजेगा। जिससे सीरीज का सफल आयोजन हो सके।

Latest Cricket News