Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सौरव गांगुली को बर्थडे विश करते हुए युवराज सिंह ने खोला पुराना राज, जब गुस्से से लाल हो गए थे दादा

युवराज ने कहा "जब हम पाकिस्तान के साथ खेल रहे थे और हमने एक रात को अप्रैल फूल डे पर टाइम्स ऑफ इंडिया का नकली अखबार बनाया था, मैंने और भज्जी ने।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 08, 2020 11:48 IST
Yuvraj Singh opened old secret while wishing Sourav Ganguly on his birthday- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Yuvraj Singh opened old secret while wishing Sourav Ganguly on his birthday

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस विशेष दिन पर भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने दादा को जन्मदिन की बधाई देते हुए कुछ पूराने किस्से शेयर किए हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि एक बार जब पूरी टीम गांगुली के साथ अप्रैल फूल का प्रैंक कर रही थी तो वह गुस्से में एकदम लाल हो गये थे।

युवराज सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर सौरव गांगुली को बर्थडे विश करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में युवराज सिंह ने कहा "दादा आज आपका जन्मदिन है, इस मौके पर क्या ही कहें। आपके अंडर हमारी अच्छी यात्रा रही। जिस तरह का सपोर्ट युवाओं को चाहिए होता है वैसे सपोर्ट आपने हमें दिया। मुझे याद है जब आपने मुझे एजबेस्टन में बीसीसीआई एक्नॉलेजमेंट ट्रॉफी दी थी। उस समय मैंने आपसे कहा था कि आपके सपोर्ट के बिना ये सब मुश्किल था। हमेशा सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद।'

गांगुली के साथ किए एक प्रैंक को याद करते हुए युवराज ने कहा "आप मेरे, भज्जी, वीरू और एश के प्रैंक (मजाक) से परिचित थे। एक प्रैंक जो मैं सबके साथ साझा करना चाहूंगा। कि जब हम पाकिस्तान के साथ खेल रहे थे और हमने एक रात को अप्रैल फूल डे पर टाइम्स ऑफ इंडिया का नकली अखबार बनाया था, मैंने और भज्जी ने। दादा भज्जी का आइडिया था मेरा नहीं। और सब प्लेयर के कोट लिखे और बाद में आपका नाम डाल दिया कि आपने लिखे हैं। मुझे याद है आपने उसी समय कह दिया था कि अगर मैंने ऐसा किया है तो मैं अगले ही दिन रिजाइन डाल दूंगा।"

ये भी पढ़ें - 'जन्मदिन मुबारक हो दादी', कुछ इस अंदाज में सचिन तेंदुलकर ने गांगुली को किया बर्थडे विश

युवराज ने आगे कहा "मुझे याद था कि आपका चहरा उस समय गुस्से से लाल हो गया था। तब राहुल द्रविड़ ने आपको कंधों पर हाथ रखकर बोला था अप्रैल फूल डे। तब आपको पता लग गया था कि ऐसी हरकत कौन कर सकता है तो फिर आप सीधा मेरे और भज्जी के पीछे भागे। उसके लिए सॉरी, लेकिन उसी के लिए प्यार। वह बहुत ही प्यारा मूमेंट था।"

इसके अलावा 2002 नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल के एक किस्से को याद करते हुए युवराज ने कहा "और एक ऐसा मूमेंट 2002 का था जब आपने नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में बालकनी में टी शर्ट उतारी। मैंने ऐसी बॉडी किसी क्रिकेटर की नहीं देखी। उसके बाद अच्छा हुआ आपने टी शर्ट नहीं उतारी। उस दौरान मैंने भी अपनी टी शर्ट उतारी थी, उस समय इंग्लैंड में ठंड थी तो मैंने नीचे टी शर्ट पहनी हुई थी। शायद भज्जी और आशू भी टी शर्ट उतारने वाले थे तो उनको राहुल ने मना कर दिया कि यार तुम मत उतारो टी शर्ट। सीनियर द्वारा जूनियर खिलाड़ियों को यह सही सलाह थी। ऐसा काफी मूमेंट है, लेकिन अभी मैं बस आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं देना चाहूंगा।'

बता दें, नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में युवराज सिंह ने मोहम्मद कैफ के साथ भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उस मैच में युवराज सिंह ने 69 तो मोहम्मद कैफ ने नाबाद 87 रनों की पारी खेली थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement