A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी इंग्लैंड दौरे की मंजूरी, जुलाई के पहले सप्ताह में रवाना होगी टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी इंग्लैंड दौरे की मंजूरी, जुलाई के पहले सप्ताह में रवाना होगी टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने एक टीवी चैनल को बताया कि पीसीबी ने वीडियो लिंक पर हुई बैठक में यह मंजूरी दी।

pakistan cricket board, england and wales cricket board, pcb and ecb, cricket, cricket news, cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY pakistan cricket team

कोरोना वायरस महामारी के बीच क्रिकेट जगत के लिए एक बड़ी खबर आई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जुलाई में होने वाले इंग्लैंड के दौरे को मंजूरी दे दी है। PCB ने वीडियो लिंक पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ बैठक की जिसमें सुरक्षित वातावरण में तीन टेस्ट और तीन T20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की मंजूरी दी गई।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने एक टीवी चैनल को बताया कि पीसीबी ने वीडियो लिंक पर हुई बैठक में यह मंजूरी दी। उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तानी टीम दर्शकों के बिना स्टेडियम में मैच खेलेगी । ये मैच उन मैदानों पर होंगे जहां स्टेडियम के भीतर ही होटल हैं।’’

यह भी पढ़ें- जानिए गावस्कर की निराली भारत-पाकिस्तान इलेवन टीम, इन शानदार खिलाड़ियों को दी जगह

वसीम खान ने आगे बताया कि 25 खिलाड़ी विशेष विमान से जुलाई के पहले सप्ताह में इंग्लैंड रवाना होंगे और 14 दिन क्वॉरंटाइन पूरा होने के बाद मैच शुरू होंगे। पाकिस्तान टीम के टेस्ट कप्तान अजहर अली और लिमिडेट ओवर फॉर्मेट के कप्तान बाबर आजम को अगले सप्ताह इस दौरे के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। 

उन्होंने जोर देकर कहा कि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि होगी और कोई भी खिलाड़ी इंग्लैंड जाने के लिए बाध्य नहीं होगा। 

यह भी पढ़ें- गावस्कर और मियांदाद ने किया था ऐसा मजाक कि बाल-बाल बची इस ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी की जान

खान ने कहा, "अगर कोई खिलाड़ी नहीं जाना चाहता है, तो हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं करेंगे।" उन्होंने यह भी कहा कि दौरे पर जाने से पहले सरकार की मंजूरी ली जाएगी।

खान ने कहा, "मैनचेस्टर और साउथैम्प्टन टेस्ट सीरीज के लिए संभावित स्थान होंगे और ECB जल्द ही तीसरे स्थान की घोषणा करेगा।" 

उन्होंने कहा, “मेजबान देश पर सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की जिम्मेदारी होगी और पूरे दौरे पर मेडिकल स्टाफ हमारी टीम के साथ रहेगा। हम अपने सभी खिलाड़ियों का परीक्षण करेंगे और नियमित तापमान जांच सुनिश्चित करेंगे। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान क्रिकेट को पुनर्जीवित किया जाए।"

Latest Cricket News