Friday, May 10, 2024
Advertisement

जानिए गावस्कर की निराली भारत-पाकिस्तान इलेवन टीम, इन शानदार खिलाड़ियों को दी जगह

कोरोना वायरस महामारी के कारण जब क्रिकेट बंद पड़ा है तो ऐसे में पूर्व क्रिकेटर बेस्ट इंलवेन टीमों का चुनाव कर रहे हैं। इस कड़ी में अब भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का नाम भी जुड़ गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 16, 2020 21:49 IST
Latest Cricket News: Sunil Gavaskar picks his India-Pakistan XI Team - जानिए गावस्कर की निराली भारत-- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Latest Cricket News: Sunil Gavaskar picks his India-Pakistan XI Team - जानिए गावस्कर की निराली भारत-पाकिस्तान इलेवन टीम, इन शानदार खिलाड़ियों को दी जगह 

कोरोना वायरस महामारी के कारण जब क्रिकेट बंद पड़ा है तो ऐसे में पूर्व क्रिकेटर बेस्ट इंलवेन टीमों का चुनाव कर रहे हैं। इस कड़ी में अब भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का नाम भी जुड़ गया है। हालांकि गावस्कर ने अपनी टीम में ऐसे खिलाड़ियों को चुना है जिनका खेलने का अंदाज ही निराला था। दरअसल, सुनील गावस्कर ने भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलाकर एक टीम बनाई है। हालांकि गावस्कर ने स्वीकार किया कि ये बेस्ट इलेवन नहीं है लेकिन इस टीम में ऐसे खिलाड़ी जिन्हें वे एक साथ खेलते देखना चाहेंगे।

गावस्कर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा के साथ सोनी पिक्च र्स स्पोर्ट्स नेटवर्क (एसपीएसएन) के कार्यक्रम 'सोनी टेन पिट स्टॉप' शो में अपनी टीम के खिलाड़ियों को चुना। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की परवाह नहीं है कि यह टीम वास्तव में मैदान पर खेलेगी या नहीं लेकिन वह उम्मीद करते हैं कि ड्रेसिंग रूम में इस टीम से खुशी का अलग ही माहौल पैदा होगा। उन्होंने कहा कि लड़कों को ड्रेसिंग रूम से बाहर निकालना मुश्किल होगा क्योंकि उन्हें बहुत मजा आएगा।

गावस्कर ने अपनी 11 खिलाड़ियों की टीम में वीरेंद्र सहवाग और दिग्गज पाकिस्तानी बल्लेबाज हनीफ मोहम्मद को बतौर सलामी बल्लेबाज जगह दी है। इसके बाद जहीर अब्बास को नंबर तीन पर और फिर भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को नंबर 4 पर रखा हैं।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गुंडप्पा विश्वनाथ नंबर पांच पर जबकि भारत के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव नंबर 6 पर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। उनके अलावा गावस्कर ने अपनी भारत-पाकिस्तान टीम में वसीम अकरम, अब्दुल कादिर और पूर्व भारतीय लेग स्पिनर बी चंद्रशेखर को शामिल किया।

सुनील गावस्कर की भारत-पाकिस्तान इलेवन टीम : हनीफ मोहम्मद, वीरेंद्र सहवाग, जहीर अब्बास, सचिन तेंदुलकर, गुंडप्पा विश्वनाथ, कपिल देव, इमरान खान, सैयद किरमानी, वसीम अकरम, वकार यूनिस और अब्दुल कादिर।

इस चैट शो में ही पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने भी भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलाकर अपनी वनडे प्लेइंग इलेवन टीम चुनी थी। राजा ने वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी टीम में चुना। वहीं, बतौर गेंदबाज वसीम अकरम, वकार यूनिस और सकलेन मुश्ताक को रमीज राजा ने अपनी टीम में चुना।

रमीज राजा की भारत-पाकिस्तान ODI इलेवन टीम : वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, एमएस धोनी, इमरान खान, वसीम अकरम, वकार यूनुस, अनिल कुंबले और सकलैन मुश्ताक।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement