A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय टीम के दौरे से पहले श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने की बगावत, सीरीज पर पड़ सकता है असर

भारतीय टीम के दौरे से पहले श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने की बगावत, सीरीज पर पड़ सकता है असर

बगावत करने वाले खिलाड़ियों में टीम के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, दिनेश चांदीमल और एंजलो मैथ्यूज जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

Sri Lanka, India, Sports, BCCI, SLC - India TV Hindi Image Source : GETTY Sri Lanka cricket team  

भारतीय क्रिकेट टीम के श्रीलंका दौरे से पहले एक बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है। दरअसल श्रीलंका के कुछ क्रिकेटरों ने बागी तेवर अपनाते हुए बोर्ड के सेंट्रेल पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया है। बगावत करने वाले खिलाड़ियों में टीम के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, दिनेश चांदीमल और एंजलो मैथ्यूज जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

इन खिलाड़ियों ने मांग उठाई है की उनके सालना वेतन को बढ़ाया जाए क्योंकि बांकी देशों के बोर्ड की तुलना में उनकी सैलरी काफी कम है। ऐसे में माना जा रहा है की अगर समय रहते श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस विवाद को नहीं सुलझाते हैं तो इसका असर भारत के साथ होने वाले सीरीज पर भी पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- पांच जून से आबुधाबी में शुरू हो सकता है पाकिस्तान सुपर लीग का बांकी बचा सीजन

आपको बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई ने कहा था की श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के वित्तिय हालत ठीक नहीं है। ऐसे में उनकी मदद के लिए टीम इंडिया श्रीलंका के साथ लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलेगी।

वहीं टेस्ट कप्तान करुणारत्ने, मैथ्यूज, चांदीमल और सहित लगभग सभी शीर्ष खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने एक बयान में कहा है कि फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेट एसोसिएशन (FICA) की रिपोर्ट के अनुसार कुछ अन्य क्रिकेट खेलने वाले देशों की तुलना में खिलाड़ियों को प्रस्तावित वेतन एक तिहाई है। 

यह भी पढ़ें- Exclusive : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मोंटी पनेसर की भविष्यवाणी, 5-0 से जीत करेगा भारत

इससे पहले एसएलसी ने इस हफ्ते कहा कि 24 प्रमुख खिलाड़ियों को 4 श्रेणियों के तहत अनुबंध की पेशकश की गई है और उनके पास इसपर हस्ताक्षर करने के लिए 3 जून तक का समय है।

Latest Cricket News