1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मोंटी पनेसर की भविष्यवाणी, 5-0 से जीत करेगा भारत

Exclusive : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मोंटी पनेसर की भविष्यवाणी, 5-0 से जीत करेगा भारत

भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। भारत का यह इंग्लैंड दौरा लगभग तीन महीने से अभी अधिक समय का है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2021 9:55 IST
Exclusive, Monty Panesar, India, England, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Monty Panesar

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाना है। इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। भारत का यह इंग्लैंड दौरा लगभग तीन महीने से अभी अधिक समय का है।

हालांकि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी अभी मुंबई में क्वारंटीन है। इसके बाद सभी खिलाड़ी 2 जून इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे। दोनों ही टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की और बताया की भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज में 5-0 से जीत दर्ज करेगी।

यह भी पढ़ें- चोट के कारण फ्रेंच ओपन से हटीं वर्ल्ड नंबर-3 सिमोना हालेप

पनेसर ने कहा, ''भारत की टीम सही समय पर इंग्लैंड का दौरा कर रही है। अगस्त में जब वो इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेल रही होगी, तो वहां का मौसम गर्म होगा। ऐसे में वो दो स्पिनर खिला सकते हैं।''

उन्होंने कहा, ''भारत की मौजूदा टीम में वो बात है कि यह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप कर सकती है। अगर भारतीय टीम ऐसा करने में कामयाब रहती है तो यह विदेश में उसकी सबसे बड़ी जीत होगी।''

यह भी पढ़ें- ऋद्धिमान साहा ने बताया WTC फाइनल में विकेटकीपर के तौर पर कौन होगा पहली पसंद

आपको बता दें कि पनेसर से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए कहा की इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम जीत दर्ज कर सकती है।

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडियाः 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X