Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऋद्धिमान साहा ने बताया WTC फाइनल में विकेटकीपर के तौर पर कौन होगा पहली पसंद

ऋद्धिमान साहा ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऋषभ पंत विकेटकीपर के तौर पर टीम इंडिया की पहली पसंद होने चाहिए।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 21, 2021 19:26 IST
Wriddhiman Saha told who would be the first choice as wicketkeeper in the WTC final- India TV Hindi
Image Source : AP Wriddhiman Saha told who would be the first choice as wicketkeeper in the WTC final

नई दिल्ली। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऋषभ पंत विकेटकीपर के तौर पर टीम इंडिया की पहली पसंद होने चाहिए। साहा 2014 तक भारतीय टेस्य टीम के विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद हुआ करते थे, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने और पंत के उभरने के बाद उन्हें मौके कम मिलने लगे।

पंत और साहा को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

साहा ने स्पोटर्सकीड़ा से कहा, "पंत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के कुछ मैच खेले हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। पंत इंग्लैंड में विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद होने चाहिए। मैं इंतजार करूंगा और अगर कोई अवसर मिलेगा तो अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।"

उन्होंने कहा, "भले ही मैं प्रदर्शन करूं या नहीं, मैं अपने अंदर परिवर्तन नहीं करना चाहता हूं। हम बस प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और मैनेजमेंट को फैसला लेना है।"

पंत के डेब्यू करने के बाद भी साहा विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद थे। हालांकि चोटिल होने के कारण वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भाग नहीं ले सके थे और पंत ने इस सीरीज में अहम भूमिका निभाई थी।

साहा ने कहा, "मैं खेलूं या नहीं लेकिन अभ्यास एक जैसा ही रहता है। मैं हमेशा सुधार करने की कोशिश करता हूं लेकिन अभ्यास सीजन और प्रोफेशनल मैच में अंतर होता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement