A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG : डेब्यू मैच में बेतुके रूप से आउट होने के बाद सूर्य कुमार का छलका दर्द, दिया ये बयान

IND vs ENG : डेब्यू मैच में बेतुके रूप से आउट होने के बाद सूर्य कुमार का छलका दर्द, दिया ये बयान

सॉफ्ट सिग्नल के चलते सूर्यकुमार यादव को थर्ड अंपायर वीरेंदर शर्मा ने आउट करार दिया। जिसके बाद फैंस ने अंपायर को सोशल मीडिया में ट्रोल करना भी शुरू कर दिया। 

Surya Kumar Yadav- India TV Hindi Image Source : BCCI.TV/TWITTER- @KUSHH_007 Surya Kumar Yadav

इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मैच में सूर्य कुमार यादव ने तूफानी पारी से अपने करियर का आगाज किया। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे मैच में भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी। लेकिन उस मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला। जिसके बाद चौथे मैच में वो जब बल्लेबाजी करने उतरें तो उन्होंने इस मौके पर चार चाँद लगा दिए। सूर्य ने 31 गेंद पर 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

इस तरह अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी डेब्यू पारी को शानदार अंजाम देने वाले सूर्य ने मैच के बाद प्रेसवार्ता में कहा, "जिस तरह से सब कुछ घटित हुआ है, उससे काफी ख़ुशी है। मैंने हमेशा एक ही सपना देखा था कि भारत की जर्सी में खेलूं और टीम को मैच जीताऊ। टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली ने मुझसे कहा था कि सब कुछ सिंपल रखना है और वैसा ही करना है जैसा मैं आईपीएल में करता आया हूं।"

हालांकि इस मैच के दौरान सूर्य कुमार काफी विवादस्पद तरीके से आउट हुए। सूर्यकुमार 14वें ओवर में सैम कर्रन की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में डेविड मलान को कैच दे बैठे। हालांकि रिप्ले में नजर आ रहा था कि मलान ने कैच सही तरीक से नहीं पकड़ा है और गेंद जमीन को छू गई है लेकिन सॉफ्ट सिग्नल के चलते सूर्यकुमार यादव को थर्ड अंपायर वीरेंदर शर्मा ने आउट करार दिया। जिसके बाद फैंस ने अंपायर को सोशल मीडिया में ट्रोल करना भी शुरू कर दिया। 

यह भी पढ़ें- VIDEO : सूर्यकुमार विवादास्पद तरीके से हुए आउट, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

जिस पर सूर्य कुमार ने कहा, "मेरे लिए नंबर तीन पर उतरना और बल्लेबाजी करना एक बड़ा मौका था। वहीं जिस तरीके से मैं आउट हुआ उसकी बात करें तो ज्यादा निराश नहीं हूँ। क्योंकि कुछ चीजें आपके कण्ट्रोल में मनही होती हैं। मैं बाहर जाकर बल्कि खुद को कंट्रोल कर रहा था कि ये सब तुम्हारे हाथ से बाहर है।"

यह भी पढ़ें- 'सुपरमैन' बने बेन स्टोक्स, हार्दिक पंड्या का बेहतरीन कैच लपक कर मचाई सनसनी- देखें वीडियो

बता दें कि सूर्य कुमार की तूफानी पारी के चलते भारत ने 20 ओवर में इंग्लैंड को 186 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट पर 177 रन बना सकी और भारत ने मैच 8 रन से अपने नाम कर लिया। इस तरह 5 मैचों की सीरीज अब 2-2 से बराबरी पर आ पहुंची है। जिसका अंतिम और एक तरीके से फ़ाइनल मुकाबला 20 मार्च को खेला जाएगा।

Latest Cricket News