A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup : रस्सी वैन डेर डूसन के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, वार्म अप मैच में साउथ की धमाकेदार जीत

T20 World Cup : रस्सी वैन डेर डूसन के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, वार्म अप मैच में साउथ की धमाकेदार जीत

रस्सी वैन डेर डूसन की नाबाद 101 रनों की पारी के साथ अफ्रीकी टीम ने पारी की आखिरी गेंद पर 190 रन बना लिए। इस दौरान टीम ने सिर्फ 4 विकेट गंवाए।

T20 World Cup, South Africa, Pakistan, warm-up match,Rassie van der Dussen- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ICC Rassie van der Dussen

रस्सी वैन डेर डूसन के धमाकेदार शतक और कप्तान टेम्बा बावुमा की 46 रनों की दमदार पारी से साउथ अफ्रीका ने टी-20 विश्व कप के वार्म अप मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंद दिया। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था।

पाकिस्तान की टीम ने फखर जमान (52) की अर्द्धशतकीय की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 186 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में रस्सी वैन डेर डूसन की नाबाद 101 रनों की पारी के साथ अफ्रीकी टीम ने पारी की आखिरी गेंद पर 190 रन बना लिए। इस दौरान टीम ने सिर्फ 4 विकेट गंवाए।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS T20 WC 2021, Warm-up Match: रोहित शर्मा ने खेली धमाकेदार पारी, भारत ने कंगारुओं को 8 विकेट से हराया

कप्तान बावुमा और रस्सी वैन डेर डूसन के अलावा साउथ अफ्रीका के लिए हेनरी क्लासेन ने 14 रनों का योगदान दिया। वहीं टीम के ओपनर बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे क्विंटन डिकॉक ने 6 और रेजा हेंरिक्स ने सिर्फ 7 रन बना पाए। इसके अलावा डेविड मिलर 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस दौरान पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी में इमाद वसीम और शाहीन शाह अफरीदी को दो-दो विकेट हासिल हुए।

यह भी पढ़ें- SL vs IRE T20 WC Match 8: श्रीलंका ने आयरलैंड को 70 रनों से हराकर सुपर 12 में अपनी जगह की पक्की

आपको बता दें कि आईसीसी टी-20 विश्व कप में अभी क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं। क्वालीफायर मैचों की शुरुआत 17 अक्टूबर से हुई है और यह 22 अक्टूबर तक खेला जाएगा। इस दौरान सुपर-12 में पहले ही अपनी जगह बना चुकी टीमें एक दूसरे के साथ वार्म अप मैच खेल रही है।

वहीं क्वालीफायर राउंड की समाप्ति के बाद 23 अक्टूबर से सुपर-12 की शुरुआत होगी।

Latest Cricket News