Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs AUS T20 WC 2021, Warm-up Match: रोहित शर्मा ने खेली धमाकेदार पारी, भारत ने कंगारुओं को 8 विकेट से हराया

भारत ने अपने दूसरे वॉर्मअप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया। टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 60 रन की पारी खेली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 20, 2021 18:53 IST
India Beat Australia By 8 Wickets in ICC T20 World Cup 2021 Warm Up Match Rohit Sharma Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP India Beat Australia By 8 Wickets in ICC T20 World Cup 2021 Warm Up Match Rohit Sharma Hardik Pandya

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने बुधवार को अपने दूसर अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया। भारत की जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे जिन्होंने 60 रन की नाबाद पारी खेली। विराट कोहली की जगह इस मैच में कप्तानी करने उतरे रोहित शर्मा टॉस तो नहीं जीत पाए, लेकिन वह टीम को मैच जीताने में कामयाब रहे। एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 153 रन का लक्ष्य रखा था। कंगारुओं की ओर से स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 57 रन की पारी खेली थी, वहीं भारत की ओर से अश्विन ने दो विकेट लिए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को राहुल (39) और रोहित ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने 38 रन और हार्दिक पांड्या ने 14 रन की पारी खेली। बाकी बल्लेबाजों को खेलने का मौका देने की वजह से रोहित ने रिटायर होकर मैदान छोड़ दिया। भारत टी20 वर्ल्ड कप में अपना अभियान 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलकर करेगी।

स्टीव स्मिथ के अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत से उबरते हुए भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप के अभ्यास मैच में बुधवार को यहां पांच विकेट पर 152 रन बनाए। स्मिथ ने 48 गेंद में सात चौकों की मदद से 57 रन की पारी खेलने के अलावा ग्लेन मैक्सवेल (37) के साथ चौथे विकेट के लिए 61 और मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 41) के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी भी की। स्टोइनिस ने 25 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा। स्मिथ और स्टोइनिस की पारियों की बदौलत आस्ट्रेलिया की टीम अंतिम चार ओवर में 50 रन जोड़ने में सफल रही। भारत की ओर रविचंद्रन अश्विन ने आठ रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 11 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए। आफ स्पिनर रविंद्र अश्विन ने दूसरे ओवर में खराब फॉर्म में जूझ रहे डेविड वार्नर (01) और मिशेल मार्श (00) को लगातार गेंदों में पवेलियन भेजा। अश्विन ने वार्नर को पगबाधा करने के बाद मार्श को कप्तानी की भूमिका निभा रहे रोहित शर्मा के हाथों पहली स्लिप में कैच कराया। कप्तान आरोन फिंच (08) ने भुवनेश्वर कुमार पर चौका जड़ा लेकिन रविंद्र जडेजा ने उन्हें पगबाधा कर दिया। 

स्मिथ और मैक्सवेल ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन तक पहुंचाया। मैक्सवेल ने जडेजा पर लगातार दो चौकों के साथ शुरुआत की जबकि स्मिथ ने भी बायें हाथ के इस स्पिनर के अलावा लेग स्पिनर राहुल चाहर पर भी बाउंड्री जड़ी। भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली ने भी इस बीच दो ओवर गेंदबाजी की। आस्ट्रेलिया के रनों का अर्धशतक 10वें ओवर में पूरा हुआ। चाहर ने मैक्सवेल को बोल्ड करके स्मिथ के साथ उनकी 61 रन की साझेदारी का अंत किया। 

मार्कस स्टोइनिस ने कोहली और वरूण चक्रवर्ती पर चौके जड़े। आस्ट्रेलिया के रनों का शतक 15वें ओवर में पूरा हुआ। स्मिथ ने 17वें ओवर में शार्दुल ठाकुर पर लगातार तीन चौके जड़े और फिर दो रन के साथ 41 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। स्टोइनिस ने मोर्चा संभालते हुए 19वें ओवर में चक्रवर्ती की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा। अंतिम ओवर में भुवनेश्वर ने स्मिथ को रोहित के हाथों कैच कराया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement