A
Hindi News खेल क्रिकेट The Hundred: फिंच नहीं करेंगे नॉर्थर्न सुपरचार्जर्स की कप्तानी, इस खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

The Hundred: फिंच नहीं करेंगे नॉर्थर्न सुपरचार्जर्स की कप्तानी, इस खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

फिंच राष्ट्रीय टीम के साथ होंगे इसलिए वे नॉर्थन सुपरचार्जर्स की कप्तानी नहीं करेंगे।

<p>The Hundred: faf du plessis to lead northern...- India TV Hindi Image Source : GETTY The Hundred: faf du plessis to lead northern superchargers instead of aaron finch

'द हंड्रेड' टूर्नामेंट के आयोजकों ने शुक्रवार को घोषणा की कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच की जगह नार्दर्न सुपरचार्जर्स के कप्तान होंगे।

कोविड-19 के चलते आ रही चुनौतियों के कारण कई विदेशी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के शुरूआती चरण से हटना पड़ रहा है जिसमें प्रत्येक टीम 100 गेंद खेलेगी। इससे आयोजकों ने इनकी जगह लेने वाले खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डु प्लेसिस इस तरह फिंच की जगह कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर की टीम के कप्तान राष्ट्रीय टीम के साथ होंगे।

डु प्लेसिस इस तरह सुवरचार्जर्स में इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स, स्पिनर आदिल राशिद और ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन के साथ खेलेंगे।

डु प्लेसिस ने ‘द हंड्रेड’ की वेबसाइट से कहा, ‘‘पहले सत्र में नार्दर्न सुपरचार्जर्स की अगुआई करना सम्मान की बात है। बेन स्टोक्स, आदिल राशिद और क्रिस लिन के साथ खेलना सचमुच रोमांचक होगा और टीम में कई युवा प्रतिभायें भी शामिल हैं। ’’

वहीं महिलाओं के टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका की खिलाड़ी लौरा वोलवार्ट सुपरचार्जर्स में ऑस्ट्रेलिया की स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली की जगह लेंगी।

IND W vs ENG W: गर्दन के दर्द से उबरीं मिताली राज, तीसरे वनडे में खेलेंगी

कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल स्थगित हुआ ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट 21 जुलाई से ओवल इनविन्सिबल्स और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के बीच महिलाओं के मैच के साथ शुरू होगा।

Latest Cricket News