A
Hindi News खेल क्रिकेट ताजा ICC Test Ranking में विराट कोहली को हुआ एक स्थान का फायदा, अजिंक्य रहाणे ने की टॉप 10 में एंट्री

ताजा ICC Test Ranking में विराट कोहली को हुआ एक स्थान का फायदा, अजिंक्य रहाणे ने की टॉप 10 में एंट्री

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की टॉप-10 सूची में इंट्री हुई है जबकि चेतेश्वर पुजारा ने अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है। टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर हैं।

Virat Kohli gains one place in latest ICC Test Ranking, Ajinkya Rahane enters top 10- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli gains one place in latest ICC Test Ranking, Ajinkya Rahane enters top 10

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट रैकिंग में एक स्थान ऊपर चले गए हैं। कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। कोहली ने टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को हटाते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की टॉप-10 सूची में इंट्री हुई है जबकि चेतेश्वर पुजारा ने अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है। टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट ऑलराउंडर फ्रीमैन का 76 साल की उम्र में हुआ निधन

गेंदबाजों की सूची में बुमराह आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की टॉप-10 में इंट्री हुई है। गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस टॉप पर हैं जबकि उसके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और न्यूजीलैंड के नील वेग्नर का स्थान है।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाउंसर का सामना करने के लिए तैयार हैं शुभमन गिल

ऑलराउंडर्स की सूची में भारत के रवींद्र जडेजा टॉप रैंक्ड भारतीय खिलाड़ी हैं। इस सूची में रविचंद्रन अश्विन भी हैं और उन्होंने छठे स्थान पर कब्जा किया हुआ है।

ये भी पढ़ें - मौजूदा समय के गेंदबाजों से निराश हैं शेन वार्न, ट्वीट कर बताई यह बड़ी कमी

टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत तीसरे स्थान पर है जबकि आस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं।

भारत को अब आस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इससी शुरुआत गुरुवार से हो रही है। एडिलेड में दोनों टीमों के बीच डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा, जो इन दो टीमों के बीच अब तक का पहला पिंक बॉल टेस्ट होगा।

Latest Cricket News