A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI ने अचानक किया बड़ा ऐलान, अमोल मजूमदार बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच

BCCI ने अचानक किया बड़ा ऐलान, अमोल मजूमदार बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच

मुंबई के पूर्व कप्तान और घरेलू क्रिकेट के धुरंधर प्लेयर अमोल मजूमदार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया है। कोच बनने के बाद उन्होंने बड़ी बात कही है।

amol muzumdar- India TV Hindi Image Source : BCCI TWITTER amol muzumdar

बीसीसीआई ने पूर्व क्रिकेटर अमोल मजूमदार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया है। पहले से ही उन्हें इस पद के लिए दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा था। लेकिन इसमें लंबा समय लगा। क्रिकेट सलाहकार कमेटी के सदस्यों सुलक्षणा नाईक, अशोक मलहोत्रा और जतिन परांजपे ने कई उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए थे। इसके बाद उनका नाम सेलेक्ट किया गया। अभी भारतीय महिला टीम के कोच पद की जिम्मेदारी रिषिकेश कानिटकर अस्थायी तौर पर संभाल रहे थे। 

अमोल मजूमदार ने कही ये बात 

मुंबई के पूर्व कप्तान और घरेलू क्रिकेट के धुरंधर प्लेयर अमोल मजूमदार कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच बनाए जाने से मैं गौरवान्वित हूं। मैं सीएसी और बीसीसीआई को मुझ पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद देता हूं। यह बड़ी जिम्मेदारी है और मैं इन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ मिलकर अच्छे प्रदर्शन के लिए तैयारी में उनकी मदद करूंगा। अगले दो साल बेहद अहम हैं क्योंकि इस दौरान दो विश्व कप होने हैं। हम खुद को सफल होने का सबसे अच्छा मौका देंगे। कानिटकर अब NCA लौटकर पुरुष-ए टीम या अंडर-19 टीम के साथ जुड़ सकते हैं। 

अमोल मजूमदार ने फर्स्ट क्लास के 171 मैचों में 30 शतक समेत 11000 से अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने 100 लिस्ट-ए मैच और 14 टी20 मैचों में भी हिस्सा लिया है। उन्होंने मुंबई के साथ कई रणजी ट्रॉफी खिताब जीते और बाद में असम और आंध्र प्रदेश की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेला। 

BCCI सचिव ने कही ये बात 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा ने कहा कि मैं हमारी नेशनल टीम के लिए नए मुख्य कोच की पहचान करने के लिए सीएसी को धन्यवाद देता हूं और मैं अमोल मजुमदार को उनकी नियुक्ति पर बधाई देता हूं। उनके पास आधुनिक खेल की गहरी समझ है और क्रिकेट में लंबा अनुभव है। बीसीसीआई महिला क्रिकेट के लिए प्रतिबद्ध है और टीम को शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैदान के अंदर और बाहर बेहतर माहौल देने के लिए तैयार है। बोर्ड मजूमदार के साथ मिलकर काम करेगा। 

बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि मैं भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में अमोल मजूमदार की नियुक्ति का स्वागत करता हूं। मुझे विश्वास है कि उनके कार्यकाल में टीम आगे बढ़ती रहेगी और खेल के सभी फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करेगी। टीम ने बाइलेटरल और मल्टी नेशनल टूर्नामेंट में  लगातार प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और मुझे यकीन है कि मजुमदार के मार्गदर्शन और रोडमैप के तहत हमारे खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा।

यह भी पढ़ें: 

ग्लैन मैक्सवेल ने जड़ दिया वनडे विश्व कप के इतिहास का सबसे तेज शतक

वॉर्नर ने वर्ल्ड कप में लगाई बैक टू बैक सेंचुरी, सचिन की बराबरी करके फिल्मी स्टाइल में किया सेलिब्रेशन

Latest Cricket News