A
Hindi News खेल क्रिकेट Ashes 2021-22 : पांचवें टेस्ट में ओपनिंग करेंगे उस्मान ख्वाजा, मार्कस हैरिस की प्लेइंग XI से हुई छुट्टी

Ashes 2021-22 : पांचवें टेस्ट में ओपनिंग करेंगे उस्मान ख्वाजा, मार्कस हैरिस की प्लेइंग XI से हुई छुट्टी

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ख्वाजा सिर्फ तीसरे ऐसे बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने एक मैच के दोनों पारियों में शतक लागने का कारनामा किया है।

Usman Khawaja, Australia, England, Ashes, Marcus Harris, Ashes 2021-22, sports, cricket, Australia, - India TV Hindi Image Source : GETTY Usman Khawaja

Highlights

  • ख्वाजा को सीरीज के चौथे मैच में ट्रेविस हेड की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था
  • ख्वाजा सिर्फ तीसरे ऐसे बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने एक मैच के दोनों पारियों में शतक लागने का कारनामा किया है
  • ख्वाजा अब आखिरी टेस्ट में डेविड वार्नर के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे

ऑस्ट्रेलिया के लिए एशेज सीरीज में धमाकेदार वापसी करने वाले उस्मान ख्वाज अब आखिरी टेस्ट मैच में मार्कस हैरिस की जगह टीम के लिए ओपनिंग करेंगे। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पांचवा टेस्ट शुक्रवार, 14 जनवरी से होबर्ट में खेला जाएगा। ख्वाजा को सीरीज के चौथे मैच में ट्रेविस हेड की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, जिसमें उन्होंने दोनों ही पारियों में शतक लगाकर टीम में अपनी दावेदारी को और मजबूत कर लिया है।

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ख्वाजा सिर्फ तीसरे ऐसे बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने एक मैच के दोनों पारियों में शतक लागने का कारनामा किया है। 

यह भी पढ़ें- IND vs SA: जयंत यादव और नवदीप सैनी को मिला साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में मौका

क्रिकेट.कॉम. एयू के रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने साफ किया है कि पांचवे टेस्ट के लिए ट्रेविड हेड फिट हो गए हैं। ऐसे में मार्कस हैरिस को प्लेइंग इलेवन से बाहर जाना होगा। इसके अलावा ख्वाजा अब आखिरी टेस्ट में डेविड वार्नर के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। 

आपको बता दें कि पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुरुआत के 3 मैचों को जीतकर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। वहीं चौथे टेस्ट में इंग्लैंड ने संघर्षपूर्ण तरीके से ड्रॉ कराया था।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश क्रिकेट के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढाएंगे ओटिस गिब्सन, पीएसएल में मिली यह जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड- 

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उप कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिच मार्श, माइकल नेसर, झे रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क , मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

Latest Cricket News