Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs SA: जयंत यादव और नवदीप सैनी को मिला साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में मौका

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी से खेला जाना है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 12, 2022 17:01 IST
JAYANT YADAV & NAVDEEP SAINI ADDED TO ODI SQUAD FOR SERIES AGAINST SOUTH AFRICA- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM JAYANT YADAV & NAVDEEP SAINI ADDED TO ODI SQUAD FOR SERIES AGAINST SOUTH AFRICA

Highlights

  • जयंत यादव को वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल किया गया है
  • सुंदर कोरोनावायरस से संक्रमित है
  • सिराज के बैकअप के तौर पर सैनी को भेजा गया है

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी से खेला जाना है। सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई थी, ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले कोविड पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद बीसीसीआई ने जयंत यादव को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर साउथ अफ्रीका भेजने का ऐलान किया है। इसी के साथ नवदीप सैनी मोहम्मद सिराज के बैकअप के तौर पर रवाना होंगे।

बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के अनुसार "टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को बेंगलुरु में शिविर के दौरान COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। सुंदर को बुधवार को वनडे सदस्यों के साथ केपटाउन जाना था और 19 जनवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला से पहले बाकी टीम में शामिल होना था। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने सुंदर के स्थान पर जयंत यादव को नामित किया है।"

जयंत ने भारत के लिए एकमात्र वनडे मैच 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल होने वाले मोहम्मद सिराज की चोट को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने नवदीप सैनी को उनके बैकअप के तौर पर दौरे पर भेजने का फैसला किया है।

बीसीसीआई ने कहा "समिति ने मोहम्मद सिराज के बैक-अप के रूप में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी एकदिवसीय टीम में शामिल किया, जो अभी भी अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं।"

भारत की वनडे टीम: केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेट-कीपर) ), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement