A
Hindi News खेल क्रिकेट मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर वॉर्न को 30 मार्च को दी जाएगी अंतिम विदाई, राजकीय कार्यक्रम का किया जाएगा आयोजन

मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर वॉर्न को 30 मार्च को दी जाएगी अंतिम विदाई, राजकीय कार्यक्रम का किया जाएगा आयोजन

शेन वॉर्न के खेल करियर के कुछ शानदार लम्हों के गवाह रहे मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 30 मार्च को उन्हें सार्वजनिक विदाई दी जाएगी। विक्टोरिया राज्य के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने बुधवार को पुष्टि की।

File photo of Shane Warne- India TV Hindi Image Source : GETTY File photo of Shane Warne

Highlights

  • वॉर्न को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर 30 मार्च को सार्वजनिक विदाई दी जाएगी
  • विक्टोरिया राज्य के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की
  • वॉर्न की पिछले हफ्ते थाईलैंड में कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गई थी

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न के खेल करियर के कुछ शानदार लम्हों के गवाह रहे मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 30 मार्च को उन्हें सार्वजनिक विदाई दी जाएगी। विक्टोरिया राज्य के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने बुधवार को पुष्टि की कि वॉर्न के सम्मान में एमसीजी पर राजकीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। वॉर्न की पिछले हफ्ते थाईलैंड में कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गई थी। वह 52 वर्ष के थे। 

इंग्लैंड के कोच बन सकते थे शेन वार्न, रिकी पोटिंग ने कही ये बड़ी बात

वॉर्न के परिवार ने घोषणा की कि इससे पहले वे निजी रूप से अंतिम संस्कार करेंगे। एंड्रयूज ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘वॉर्नी (शेन वार्न) को विदाई देने के लिए एमसीजी से अधिक उचित जगह दुनिया में और कहीं नहीं हो सकती।’’ एमसीजी पर ही वॉर्न ने 1994 में एशेज में हैट्रिक बनाई थी और 2006 में अपनी अंतिम अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान इसी मैदान पर 700वां टेस्ट विकेट हासिल किया। वॉर्न का जन्म मेलबर्न में ही हुआ और वह यहीं पले-बढ़े। पोस्टमार्टम के नतीजों से पुष्टि हुई है कि वॉर्न की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है और किसी तरह के संदेह के कोई संकेत नहीं मिले।

शुक्रवार को थाईलैंड के द्वीप कोह समुई में निधन होने के बाद वॉर्न के पार्थिव शरीर को रविवार को सूरत थानी ले जाया गया। सूरत थानी से रविवार रात उनका पार्थिव शरीर राजधानी बैंकॉक पहुंचा जहां से उसे आस्ट्रेलिया भेजने की तैयारी की जा रही है। वॉर्न के परिवार ने सोमवार को बयान जारी करके चार मार्च की रात को ‘कभी खत्म नहीं होने वाले बुरे सपने’ की शुरुआत बताया। 

Latest Cricket News