A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड की टीम को लगा तगड़ा झटका, इंजरी के कारण लंबे समय के लिए बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इंग्लैंड की टीम को लगा तगड़ा झटका, इंजरी के कारण लंबे समय के लिए बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के एक युवा खिलाड़ी को इंजरी के कारण टीम से बाहर होना पड़ा है। इस युवा खिलाड़ी ने हाल ही में काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

Josh Tongue- India TV Hindi Image Source : GETTY जोश टंग

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम वनडे वर्ल्ड कप से पहले वाइट बॉल क्रिकेट पर पूरा फोकस कर रही है। दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड की टीम वनडे मैचों के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी। वहीं इंग्लिश टीम सीधे वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत आएगी। ऐसे में इंग्लैंड के लिए तैयारियों के नजरिए से यह सीरीज काफी अहम है। इसी बीच इंग्लैंड के एक खिलाड़ी इंजरी आ गई है। जिसके कारण उस खिलाड़ी को टी20 स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है।

इस खिलाड़ी को हुई इंजरी

चोट लगने के कारण शुक्रवार, 25 अगस्त को अनकैप्ड इंग्लिश पेसर जोश टंग को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है। साउदर्न ब्रेव के लिए चल रहे मेन्स हंड्रेड 2023 टूर्नामेंट में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद अनुभवी पेसर क्रिस जॉर्डन को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया है। 25 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टंग ने इस साल अपने टेस्ट डेब्यू में दो मैचों में 10 विकेट लेकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया और उन्हें पहली बार सफेद गेंद वाली टीम में शामिल किया गया था, लेकिन ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, टंग को पेक्टोरल इंजरी लगी है और वह शनिवार को सदर्न ब्रेव के खिलाफ मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के एलिमिनेटर मुकाबले में भी नहीं खेल पाएंगे।

टीम के कप्तान ने क्या कहा

अनकैप्ड युवा तेज गेंदबाज जॉन टर्नर के टीम में आने से इंग्लैंड पहले ही चोट के कारण ब्रायडन कार्सन को खो चुके हैं। ल्यूक वुड, गस एटकिंसन और सैम करन टी20 में तेज आक्रमण का नेतृत्व कर रहे हैं, जिसमें आगामी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए वनडे सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को चुना गया है। टी20ई में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जॉर्डन, दौरे के लिए घोषित मूल टीम का हिस्सा नहीं थे। सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने खुलासा किया कि मैनेजमेंट युवाओं को क्रिकेट का अनुभव देना चाहता था और उन्होंने अपने प्लान के बारे में जॉर्डन से बात की थी।

बटलर ने शुक्रवार को मेन्स हंड्रेड गेम के दौरान कहा कि टी20 टीम का चयन कुछ अन्य खिलाड़ियों को ध्यान में रखकर किया गया है। इस बारे में मिल्स और जॉर्डन को भी सूचित कर दिया गया है। हम युवा खिलाड़ियों का आकलन लगाने के लिए उन्हें टी20 में मौका देना चाहते हैं। शॉर्ट-फॉर्म क्रिकेट में डेथ बॉलिंग जाहिर तौर पर एक बड़ा फोकस है और हम यह देखना चाहते हैं कि कुछ खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं, और उन्हें मौका देना चाहते हैं। बेशक, किसी ने भी कभी इनकार नहीं किया है।

यह भी पढ़ें

ICC ODI Ranking में नंबर 1 बन सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, एशिया कप में करना होगा ये काम

'विराट चौथे नंबर के लिए परफेक्ट,' कोहली के दोस्त ने एशिया कप से पहले दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News