Monday, April 29, 2024
Advertisement

'विराट चौथे नंबर के लिए परफेक्ट,' कोहली के दोस्त ने एशिया कप से पहले दिया बड़ा बयान

विराट कोहली ने नंबर 3 पर कुल 10777 रन बनाए हैं और नंबर 4 पर उनके नाम 1767 रन दर्ज हैं। एशिया कप से पहले लगातार उनके नंबर 4 पोजीशन पर खेलने को लेकर काफी चर्चा हो रही है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 26, 2023 15:04 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

भारतीय टीम ने वनडे एशिया कप से पहले तैयारियां शुरू कर दी हैं। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी भी हो गई है। राहुल की फिटनेस पर अभी भी सस्पेंस है लेकिन अय्यर को प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने भी पूरी तरह फिट करार दिया था। पर उससे पहले एक डिबेट शुरू हुआ था और वो था विराट कोहली को नंबर 4 पर भेजने को लेकर। यह डिबेट इसलिए भी खड़ा होता है अगर ईशान किशन और शुभमन गिल दोनों को टीम में मौका मिलता है। ऐसा इसलिए क्योंकि किशन और गिल में से एक ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग उतर सकता है। इसके अलावा मध्यक्रम में इन दोनों में से किसी का भी अनुभव नहीं है। इसलिए अगर टॉप ऑर्डर में तीसरे नंबर पर गिल खेलते हैं तो क्या विराट चौथे नंबर पर आ सकते हैं? ऐसे भी कुछ सवाल सामने आ रहे हैं।

'विराट नंबर 4 के लिए परफेक्ट'

अब इसी को लेकर विराट कोहली के खास दोस्त और आरसीबी के पूर्व साथी एबी डिविलियर्स ने अपनी राय दी है। खास बात यह है कि एबी ने विराट को नंबर 4 के लिए परफेक्ट बताया है। मगर उनके आंकड़े बताते हैं कि नंबर 3 की पोजीशन ने ही विराट को दुनियाभर में आज महान बल्लेबाज बना दिया है। इसी को लेकर साउथ अफ्रीका के महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स का मानना है कि विश्व कप में भारत के लिए चौथे नंबर पर विराट कोहली बेस्ट ऑप्शन हैं। क्योंकि वह मध्यक्रम में हर भूमिका निभाकर पारी को आगे बढ़ा सकते हैं।

आपको बता दें कि युवराज सिंह के संन्यास के बाद से भारत को चौथे नंबर के लिए सही विकल्प नहीं मिला है। 5 अक्टूबर से भारत में वनडे विश्व कप होना है और अभी तक नंबर 4 को लेकर डिबेट जारी है। इसी को लेकर एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, हम अभी भी यह बात कर रहे हैं कि भारत के लिए चौथे नंबर पर कौन उतरेगा। मैंने सुना है कि विराट उतर सकता है। मैं भी इसका समर्थन करता हूं। विराट चौथे नंबर के लिए परफेक्ट हैं। वह पारी आगे बढ़ा सकते हैं और मध्यक्रम में हर भूमिका निभाने में सक्षम है। हमें पता है कि उसे तीसरे नंबर पर उतरना पसंद है। उसने अपने सारे रन उसी पोजीशन पर बनाए हैं लेकिन आखिर में अगर टीम आपसे कोई विशेष भूमिका चाहती है तो आपको उसे निभाना होता है।

Virat Kohli

Image Source : PTI
विराट कोहली नेट प्रैक्टिस करते हुए

विराट कोहली के आंकड़े: नंबर 3 vs नंबर 4

विराट कोहली मौजूदा समय में भारत के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं। उनके नाम 275 वनडे मैचों की 265 पारियों में 12898 रन दर्ज हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में कुल 46 शतक और 65 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने इसमें से नंबर 3 पर 210 पारियों में 10777 रन बनाए हैं। उन्होंने इस पोजीशन पर 39 शतक और 55 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं विराट कोहली ने चौथे नंबर पर 39 पारियों में 1767 रन बनाए हैं। इस पोजीशन पर उनके नाम 7 शतक और 8 अर्धशतक दर्ज हैं। वह हालांकि आखिरी बार चौथे नंबर पर जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में खेले थे। 

यह भी पढ़ें:-

बुमराह या शमी नहीं इस खिलाड़ी के निशाने पर महारिकॉर्ड, बन सकता है एशिया कप का नंबर 1 गेंदबाज

एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले टॉप 5 विकेटकीपर्स की लिस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement