A
Hindi News खेल क्रिकेट विश्व चैंपियन इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम का हुआ ऐलान, ये स्टार खिलाड़ी कर दिया गया बाहर

विश्व चैंपियन इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम का हुआ ऐलान, ये स्टार खिलाड़ी कर दिया गया बाहर

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के इंग्लैंड की टीम का ऐलान किया जा चुका है। इंग्लैंड वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड की टीम का सामना करेगी।

England squad- India TV Hindi Image Source : GETTY England squad

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की उल्टी गिनती अब शुरू हो चुकी है। वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाना है। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए दुनियाभर की टीमें तैयार हैं। इसी बीच इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम की कप्तानी जोस बटलर को सौंपी गई है। वहीं टीम से एक स्टार खिलाड़ी का पत्ता भी कट गया है।

ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

इंग्लैंड ने 50 ओवर के वर्ल्ड कप टीम में से स्टार ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय की जगह बल्लेबाज हैरी ब्रूक को टीम में शामिल किया। ब्रूक, जिन्हें इंग्लैंड की अस्थायी विश्व कप टीम से बाहर रखा गया था, उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया सीरीज के बाद टीम में शामिल कर लिया गया। डेविड मलान, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों में 277 रन कूट दिए, उन्हें भी टीम में जगह मिली है और वह इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। पीठ की चोट के कारण रॉय को बाहर कर दिया गया था जिनकी जगह मलान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी की शुरुआत की।

स्टोक्स भी टीम में शामिल

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर और टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने भी वनडे से संन्यास लेने के अपने फैसले को वापस लिया था और उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है। स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 पारियों में 235 रन बनाकर विश्व कप के लिए तैयारी कर ली है। उन्होंने हाल ही में 124 गेंदों पर 182 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड का अब तक का सबसे बड़ा व्यक्तिगत वनडे स्कोर बनाया था।

स्पिनर आदिल राशिद और मार्क वुड के चोटिल होने की आशंका थी लेकिन दोनों को टीम में शामिल किया गया। इंग्लैंड विश्व कप के अपने पहले मैच में 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा

वर्ल्ड कप 2023 के इंग्लैंड की टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स
 

रोहित शर्मा ने एशिया कप 2023 जीतते ही रचे ​इतने कीर्तिमान, एमएस धोनी और अजहरुद्दीन की बराबरी

एशिया कप 2023 जीतने पर टीम इंडिया को मिली इतनी प्राइज मनी, जानें किसे मिला कौन सा अवॉर्ड

Latest Cricket News