A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी का हुआ 'एक्सीडेंट'! गंभीर चोट के कारण लंबे समय तक रहेंगे टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी का हुआ 'एक्सीडेंट'! गंभीर चोट के कारण लंबे समय तक रहेंगे टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद 17 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी।

ग्लेन मैक्सवेल, डेविड...- India TV Hindi Image Source : GETTYIMAGES ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड से बाहर होने के सदमे से अभी ऑस्ट्रेलियाई टीम उभर भी नहीं पाई थी कि रविवार 13 नवंबर को उसके लिए एक और बुरी खबर सामने आ गई। पिछले कुछ समय से कंगारू टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। वर्ल्ड कप में भी टीम को न्यूजीलैंड ने बुरी तरह हराया था। फिर अफगानिस्तान के खिलाफ भी जीत आसानी से नहीं मिली थी। अब जब टीम आगामी इंग्लैंड सीरीज के लिए एकजुट हो रही थी उसी वक्त टीम के स्टार खिलाड़ी और टी20 टीम के दावेदार के रूप में सामने आ रहे बल्लेबाज का एक्सीडेंट हो गया।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का एक्सीडेंट किसी वाहन वगैरह से नहीं हुआ था लेकिन एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में डांस करते वक्त उनका पैर फंसा और वह हादसे का शिकार हुए। हम बात कर रहे हैं धाकड़ कंगारू खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल की। इस घटना में उनका पैर टूट गया है और अब वह लंबे समय तकरीबन 3-4 महीनों तक क्रिकेट से दूर रहे सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार मैक्सवेल की रविवार को तत्काल प्रभाव से सर्जरी भी हुई है। जानकारी के मुताबिक यह भी पता चला है कि मैक्सवेल और उनके दोस्त घटना के समय नशे में नहीं थे।

चीफ सेलेक्टर ने दिया बयान

ग्लेन मैक्सवेल इस भयंकर चोट के बाद आगामी इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो गए हैं। तीन वनडे मैचों की यह सीरीज 17 नवंबर से 22 नवंबर तक खेली जाएगी। इस सीरीज से फिलहाल मैक्सवेल बाहर हो गए हैं और उनकी जगह सीन एबट को टीम में जगह मिली है। इस पूरे मामले पर ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा,"ग्लेन के साथ एक दुर्भाग्यशाली घटना हुई। वह पिछले कुछ मैचों से शानदार लय में दिख रहे थे। व्हाइट बॉल क्रिकेट में वह टीम के अहम खिलाड़ी हैं। हम रिकवरी तक उनका लगातार समर्थन करेंगे।"

RCB की भी बढ़ी टेंशन

ग्लेन मैक्सवेल को हाल ही में टी20 इंटरनेशनल टीम के कप्तान के तौर पर बड़ा दावेदार भी बताया जा रहा था। हालांकि, अब उनकी इंजरी के बाद साफतौर पर लगा रहा है कि, टेस्ट और वनडे के बाद टी20 में भी पैट कमिंस को ही ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान सौंपी जा सकती है। मैक्सवेल की इस चोट पर ना ही सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्कि उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की भी नजरें होंगी। हालांकि, आईपीएल में अभी समय है लेकिन इस दौरान रिलीज और रिटेंशन की प्रक्रिया चल रही है और 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन भी होना है। मैक्सवेल की रिकवरी पर आरसीबी मैनेजमेंट भी नजर बनाए रखेगा।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: KKR में गए गुजरात टाइटंस के दो स्टार खिलाड़ी, हार्दिक की चैंपियन टीम ने छोड़ा साथ

बाबर आजम ने इस खिलाड़ी को बताया प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का हकदार, ICC के नॉमिनेशन में SurVir भी शामिल

Latest Cricket News