A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Ranking में भारत को बड़ा नुकसान, 6 घंटे में छिन गई नंबर 1 की गद्दी

ICC Ranking में भारत को बड़ा नुकसान, 6 घंटे में छिन गई नंबर 1 की गद्दी

ICC Ranking: आईसीसी की नई रैंकिग लिस्ट में टीम इंडिया को बड़ा नुकसान हुआ है। भारतीय टीम के हाथों से टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 की गद्दी चली गई है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian Cricket Team

ICC Ranking: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई थी। लेकिन आईसीसी ने इस रैंकिंग के जारी करने के 6 घंटों बाद ही टीम इंडिया को बड़ा झटका दे दिया। आईसीसी ने जारी किए गए नए रैंकिंग में टीम इंडिया को पहले स्थान से दूसरे स्थान पर कर दिया है और ऐसा सिर्फ 6 घंटों के ही अंदर हो गया। भारत के लिए यह एक बड़ा नुकसान है क्योंकि टीम इंडिया ने टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर जाते ही एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया था। 

आपको बता दे कि दोपहर में जारी हुई नई टेस्ट रैकिंग में टीम इंडिया पहले स्थान पर थी। इस स्थान को हासिल करते ही भारत दूसरी ऐसी टीम बन गई थी जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पहले स्थान पर मौजूद हो। इससे पहले साल 2016 में साउथ अफ्रीका की टीम ने यह कारनामा किया था। लेकिन आईसीसी ने 6 घंटों के बाद एक नई रैंकिंग जारी करते हुए भारत को दूसरे और ऑस्ट्रेलिया को पहले स्थान पर कर दिया।  

कैसा है रैंकिंग का हाल

बुधवार की दोपहर में आई रैंकिंग में टीम इंडिया का स्थान 132 रेटिंग अंको के साथ पहले स्थान पर थी। वहीं कंगारू टीम 111 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर थी। लेकिन रात में आई रैकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम 126 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई और भारतीय टीम 115 अंको के साथ दूसरे स्थान पर। भारत के अलावा इस लगभग सभी टीमों के रैंकिंग में बदलाव किए गए हैं। इंग्लैंड की टीम तीसरे नंबर पर मौजूद तो है लेकिन उनके रेटिंग अंक 106 से 107 हो गए हैं। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गई है और न्यूजीलैंड की टीम चौथे से पांचवें पर। वेस्टइंडीज की टीम को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। वह छठे स्ठान आंठवें नंबर पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम क्रमश: छठे और सांतवें स्थान पर है।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News