Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दूसरे टेस्ट में इस घातक खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में शामिल करेंगे रोहित शर्मा! जानें किसकी खुलेगी किस्मत

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं जो शानदार फॉर्म में चल रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 15, 2023 18:33 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया 1-0 से आगे है। विराट कोहली के गढ़ माने जाने वाले दिल्ली में टीम इंडिया अपनी बढ़त को और मजबूत करना चाहेगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टीम के प्लेइंग को लेकर काफी ज्यादा परेशान हैं। श्रेयस अय्यर के वापसी के बाद से यह तय माना जा रहा है कि टीम के प्लेइंग में कुछ बदलाव किए जाएंगे। दूसरे टेस्ट मैच में सूर्यकुमार यादव को ड्रॉप कर श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है। लेकिन इस मैच में एक और खिलाड़ी ऐसा है जिसे रोहित शर्मा बाहर कर किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं।

इस खिलाड़ी को देंगे मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा जिस खिलाड़ी को ड्रॉप कर सकते हैं वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि केएस भरत हैं। रोहित शर्मा ने भरत को नागपुर टेस्ट मैच में खेलने का मौका दिया था। लेकिन भरत अपने डेब्यू मैच में ही फ्लॉप रहे। वह इस मैच में सिर्फ 8 रन ही बना सके थे। रोहित ने पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की कमी को पूरा करने के लिए सूर्याकुमार यादव को मौका दिया था। लेकिन वह भी उस मैच में कुछ खास न कर सके। 

श्रेयस के टीम में आ जाने से सूर्या का बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होगी जो पंत की तरह पारी को तेजी से खेल सके। टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसा है जो पंत की कमी को पूरा कर सकता है। हम बात कर रहे हैं ईशान किशन की। कप्तान रोहित दूसरे टेस्ट मैच में केएस भरत की जगह ईशान किशन को खिला सकते हैं।

केएस भरत के पास था मौका

नागपुर टेस्ट में जब केएस भरत बल्लेबाजी करने उतरे उस वक्त टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से लड़खड़ा चुका था। भारत को एक एसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो मैदान पर टीक कर लंबी पारी खेल सके। भरत उस वक्त बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन उन्होंने इस शानदार मौके को गंवा दिया और जल्द आउट हो गए। भरत के पास एक शानदार मौका था जिसे वह अच्छी तरह से इस्तेमाल कर सकते थे। वहीं दूसरी ओर ईशान किशन शानदार फॉर्म में हैं और हाल ही में उन्होंने दोहरा शतक भी लगाया है। ईशान के टीम में आ जाने से टीम इंडिया को मजबूती मिलेगी और विकेटकीपर के रूप में एक विकल्प।

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement