A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Rankings में हार्दिक पांड्या ने किया कारनामा, अचानक हुआ बड़ा फायदा

ICC Rankings में हार्दिक पांड्या ने किया कारनामा, अचानक हुआ बड़ा फायदा

ICC Rankings hardik Pandya : हार्दिक पांड्या ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की थी, इसका फायदा अ​ब उन्हें आईसीसी रैकिंग में भी देखने के लिए मिल रहा है।

Hardik Pandya and Ishan Kishan - India TV Hindi Image Source : GETTY Hardik Pandya and Ishan Kishan

ICC Rankings hardik Pandya : एशिया कप 2023 के बीच एक बार फिर से आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। एशिया कप में टीम इंडिया ने दो मैच खेले हैं। पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था। जिसमें भारतीय टीम ने बल्लेबाजी तो की, लेकिन गेंदबाजी का मौका नहीं मिला। इसके बाद नेपाल का मैच भी बारिश के कारण बाधित हुआ, लेकिन उसका रिजल्ट निकल आया। भारतीय टीम ने नेपाल को दस विकेट से पीटकर सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस बीच जो रैंकिंग आई है, उसमें भारतीय टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्हें रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। 

हार्दिक पांड्या टी20 रैंकिंग में नंबर दो ऑलराउंडर बने 
हार्दिक पांड्या की बात करें तो टी20 की ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में अब वे नंबर दो पर पहुंच गए हैं। यहां पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए बैठे हैं। उनकी रेटिंग 288 की है। वहीं हार्दिक पांड्या 240 की रेटिंग के साथ नंबर तीन पर हैं। इसके बाद नंबर आता है अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी का, जिनकी रेटिंग 224 की है। यानी हार्दिक पांड्या बहुत जल्द नंबर एक पर तो नहीं पहुंच पाएंगे, लेकिन ऐसा भी नहीं है कि उनकी नंबर एक की कुर्सी को कोई खतरा हो, क्योंकि नंबर दो और तीन के बीच में रेटिंग का अच्छा खासा फासला है। 

आईसीसी वनडे रैंकिंग में हार्दिक पांड्या नंबर दस पर पहुंचे 
इसके बाद अगर वनडे रैंकिंग की बात की जाए तो हार्दिक पांड्या नंबर दस के ऑलराउंडर बन गए हैं। उनकी रेटिंग 220 की है। यहां पर भी शाकिब अल हसन नंबर एक ऑलराउंडर हैं। उनकी रेटिंग 372 की है। मोहम्मद नबी यहां पर 302 की रेटिंग लेकर नंबर दो पर हैं। हार्दिक पांड्या ने नेपाल के खिलाफ आठ ओवर में 34 रन देकर एक विकेट लिया था। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने 81 गेंद पर 82 रन की जुझारू पारी खेली थी। अपनी पारी के दौरान उन्होंंने सात चौके और एक छक्का लगाया। उनकी ये पारी एक मुश्किल वक्त में आई थी। उस वक्त टीम इंडिया का टॉप आर्डर बुरी तरह से बिखर गया था और सारी जिम्मेदारी ईशान किशन के साथ हार्दिक पांड्या पर आ गई थी। वहीं उस मैच में वे बारिश के कारण गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC Rankings : शुभमन गिल ने किया बड़ा धमाका, पाकिस्तानी बल्लेबाज को किया पीछे; कौन बना नंबर 1

ODI World Cup 2023 : टीम इंडिया पर भारी पड़ सकती है ये चूक, हर बार खुलती है पोल

Latest Cricket News