A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को इंदौर में मिलेगी ऐसी पिच, जानें यहां के स्टेडियम का खौफनाक रिकॉर्ड

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को इंदौर में मिलेगी ऐसी पिच, जानें यहां के स्टेडियम का खौफनाक रिकॉर्ड

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। जानें इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को कैसी पिच मिल सकती है।

Australia Test Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Australia Test Team

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में तीसरा टेस्ट मैच बुधवार को खेला जाएगा। सीरीज के दोनों मैचों को जीत 2-0 से आगे चल रही टीम इंडिया इस मैच को भी जीत सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी वापसी की तलाश में है। इस पूरे सीरीज के दौरान भारतीय पिचों को लेकर काफी ज्यादा बाते की गई। तो आइए इस मैच के शुरू होने से पहले इंदौर में होने वाले टेस्ट मैच से पहले वहा के होलकर क्रिकेट स्टेडियम पर एक नजर डालें।

पिच रिपोर्ट

होलकर स्टेडियम की पिच आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छी सतह होती है। सीमाएं बहुत छोटी हैं और यह स्ट्रोकप्ले में सहायता करती हैं। सीमित ओवरों के प्रारूप में यह इसी तरह खेलता है। टेस्ट मैचों में आप उसी तरह की सतह की उम्मीद कर सकते हैं जो दिल्ली और नागपुर में थी।

चूंकि यह बल्लेबाजी के लिए थोड़ा बेहतर है, आप खेल को कम से कम चौथे दिन तक चलने की उम्मीद कर सकते हैं। 2 टेस्ट के बाद इस स्थान पर पहली पारी का औसत 353 है, जो चौथी पारी में घटकर केवल 153 रह गया है। इस डेक पर अंत में बल्लेबाजी करने वाली कोई भी टीम 150 से अधिक का पीछा नहीं करना चाहेगी।

टेस्ट मैचों के लिए इस स्टेडियम के आंकड़े

  • कुल मैच: 2
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते मैच: 1
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 1

औसत आंकड़े

  • पहली पारी का औसत स्कोर: 353
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर: 396
  • तीसरी पारी का औसत स्कोर: 214
  • चौथी पारी का औसत स्कोर: 153

स्कोर के आंकड़े

  • उच्चतम कुल रिकॉर्ड स्कोर: 557/5 भारत बनाम न्यूजीलैंड द्वारा
  • न्यूनतम कुल रिकॉर्ड स्कोर: 150/10 बांग्लादेश बनाम भारत द्वारा

ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल बढ़ी

होलकर स्टेडियम के पिच को देखकर लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के यह टेस्ट मैच भी आसान नहीं होने वाले है। सीरीज शुरू होने से लेकर अब तक पिच की आलोचना कर रही ऑस्ट्रेलिया टीम को यहां भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलिया को यहां पर भी नागपुर और दिल्ली जैसी पिच मिल सकती है। ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर कहा कि वह पिच के बजाए अपनी खेल पर ज्यादा ध्यान दे। ऑस्ट्रेलिया यह टेस्ट मैच स्टीव स्मिथ की अगुआई में खेलने जा रहा है।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News