Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023 से पहले मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, एक भी मैच नहीं खेल पाएगा ये धाकड़ खिलाड़ी

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को सीजन शुरू होने से पहले बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम का एक घाकड़ खिलाड़ी अब पूरे सीजन एक भी मैच नहीं खेल पाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 28, 2023 19:42 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : BCCI/IPL मुंबई इंडियंस

IPL 2023 कुछ ही दिनों में शुरू होने जा रहा है। 16वें सीचन का पहला मैच 31 मार्च से खेला जाएगा। इस लीग के शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम का एक धाकड़ खिलाड़ी अभी तक अपनी इंजरी से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहा है। हम बात कर रहे हैं जसप्रीत बुमराह की। जसप्रीत बुमराह आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेल सकेंगे। बुमराह अपनी बैक इंजरी से अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हो सके हैं। माना जा रहा है कि बुमराह इस साल जुन में होने वाले WTC के फाइनल को मिस कर सकते हैं (अगर भारत फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाए)। 

एक और सर्जरी की जरूरत

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार BCCI की मेडिकल टीम ने बुमराह को उनकी बैक इंजरी के लिए एक और सर्जरी के लिए कहा है। BCCI बुमाराह और एनसीए से बात करने के बाद जल्द इस मुद्दे को लेकर फैसला ले सकती है। बुमराह अपनी बैक इंजरी के बाद से ही एनसीए में रिकवरी कर रहे हैं। लेकिन इस बीच बुमराह को लेकर आई ये खबर भारत और मुंबई इंडियंस दोनो के लिए अच्छे संकेत नहीं है। 

कई बड़े मैच मिस कर चुके हैं बुमराह

बुमराह पहली बार पिछले साल एशिया कप से पीठ में चोट के कारण बाहर हुए थे और उन्होंने वापसी का पहला प्रयास सितंबर में पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के दौरान किया था। हालांकि, इसके बाद उनकी इंजरी और भी ज्यादा बढ़ गई और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर होना पड़ा और वह बाद में 2022 में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के दौरे से चूक गए। वह एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे और जनवरी में घर में श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज के लिए भारतीय टीम में देर से शामिल हुए थे। लेकिन फिर बाद में उन्हें बाहर कर दिया गया। इसी इंजरी के कारण वह बॉर्डर गावस्कर सीरीज भी नहीं खेल सके थे।

कप्तान रोहित को चिंता

पिछले महीने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि टीम प्रबंधन इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहता है। “हम एनसीए में फिजियो और डॉक्टरों के लगातार संपर्क में हैं। रोहित ने संवाददाताओं से कहा, मेडिकल टीम उन्हें जितना समय देगी उतना अच्छा है। इस साल के अंत में होने वाले आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप में एक और बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के साथ, भारत चाहेगा कि उनका स्टार पेसर पूरी तरह से फिट हो। उम्मीद यही है कि वह पूरी तरह से फिट होकर एक बार फिर से मैदान पर उतरे।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement