A
Hindi News खेल क्रिकेट विश्व कप के बाद बदल जाएगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!

विश्व कप के बाद बदल जाएगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!

IND vs AUS T20I Sereis : वनडे विश्व कप के बाद टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला 23 नवंबर को है। इसके लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है।

Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi Image Source : GETTY Ruturaj Gaikwad

IND vs AUS T20I Sereis : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम सेमीफाइनल में एंट्री कर चुकी है। सेमीफाइनल 15 और 16 नवंबर को होगा। जिस तरह से भारतीय टीम प्रदर्शन कर रही है, उससे उम्मीद लगाई जानी चाहिए कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस बार न केवल फाइनल खेलेगी, बल्कि की जीत की भी उम्मीद करनी चाहिए। हालांकि मुकाबले बहुत बड़े होने हैं और कभी भी कुछ भी हो सकता है। लेकिन टीम इंडिया का विश्व कप के बाद का शेड्यूल भी जारी हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया पांच टी20 मुकाबले खेलेगी। इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है। अभी टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से खेली जाएगी टी20 सीरीज 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का आगाज 23 नवंबर से होना है। ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि उनकी टीम में भी कई बड़े खिलाड़ी नहीं खेलेंगे, जो इस वक्त विश्व कप में खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया का कप्तान मैथ्यू वेड को बनाया गया है। वहीं बात अगर टीम इंडिया की करें तो भारत के लगभग सभी बड़े खिलाड़ी इस वक्त विश्व कप खेल रहे हैं, ऐसे में पूरी संभावना है कि भारतीय खिलाड़ी भी कुछ समय के लिए रेस्ट पर उतर जाएं। रोहित शर्मा को इस सीरीज में नहीं ही खेलेंगे, ये करीब करीब तय सा नजर आ रहा है। वहीं हार्दिक पांड्या इस वक्त टी20 के कप्तान हैं, लेकिन वे विश्व कप से बाहर हो गए हैं। ऐसे में नहीं लगता कि वे अगली सीरीज में भी खेल पाएंगे। केएल राहुल भी रेस्ट पर जा सकते हैं। ऐसे में सवाल ये है कि इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा। वैसे तो कप्तानी के बहुत सारे आप्शन हैं, लेकिन माना जा रहा है कि रुतुराज गायकवाड को कप्तान बनाया जा सकता है। वैसे भी हाल ही में रुतुराज गायकवाड की कप्तानी में भारतीय टीम ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था, इसलिए वे कप्तानी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। 

टीम इंडिया के सभी सीनियर खिलाड़ियों को मिल सकता है रेस्ट 

ईशान​ किशन ने वैसे तो इस साल के विश्व कप में अभी तक ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, लेकिन वे टीम के साथ लगातार ट्रेवल कर रहे हैं, ऐसे में हो सकता है कि उन्हें भी रेस्ट दिया जाए। ऐसे में रुतुराज गायकवाड के साथ यशस्वी जायसवाल उनके सलामी जोड़ीदार हो सकते हैं। संजू सैमसन की वापसी की संभावना जताई जा रही है। एक नाम जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा है, वो हैं रियान पराग, जिन्होंने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया और अचानक से छा गए हैं। शिवम दुबे, राहुल त्रिपाठी, रिंकूल सिंह, जीतेश शर्मा ऐसे खिलाड़ी हैं, जो नए चेहरे के रूप में टीम इंडिया में नजर आ सकते हैं। वहीं अक्षर पटेल की वापसी की भी संभावना है, क्योंकि पता चला है कि वे अब अपनी चोट से उबर चुके हैं। रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह के भी टीम में आने की संभावना काफी ज्यादा है। दीपक चाहर, आवेश खान, उमरान मलिक, शिवम मावी और प्रसिद्ध भी टीम में आ सकते हैं। इस बीच भुवनेश्वर कुमार ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसके बाद उनकी भी वापसी की संभावना जताई जा रही है। 

इस सप्ताह किया जा सकता है भारतीय टीम का ऐलान 

भारतीय टीम का ऐलान माना जा रहा है कि इसी सप्ताह कर दिया जाएगा। विश्व कप में भी टीम इंडिया को अब अपना अगला मैच 12 नवंबर को दिवाली के दिन नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है, यानी करीब एक सप्ताह का गैप है। ऐसे में किसी भी दिन भारतीय टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। सीरीज 23 नवंबर से शुरू होगी, जो तीन दिसंबर तक चलेगी। तब तक भारतीय टीम के स्टार और बड़े खिलाड़ियों को पर्याप्त रेस्ट मिल जाएगा। लेकिन जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के नए खिलाड़ी जब मैदान पर उतरेंगे तो माहौल देखने लायक होगा। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में ऐसी हो सकती है कि टीम इंडिया : यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), संजू सैमसन, रियान पराग, शिवम दुबे, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, आवेश खान/उमरान मलिक /भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम इंडिया का किससे होगा मुकाबला, हो गया साफ!

आखिरकार विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्रिकेट की दुनिया में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News